Yogi Adityanath Temple: सीएम योगी आदित्यनाथ का निवाड़ी में बनेगा मंदिर, हुआ भूमि पूजन

देश के सबसे बड़े प्रदेश यूपी की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। यहां के सीएम योगी आदित्यनाथ के कामों के चर्चे भी हर प्रदेश में हो रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के समर्थकों की भी कोई कमी नहीं है। ऐसा ही एक भक्त Niwari के रहने वाले है जानते है इनके बारे में...

Yogi Adityanath Temple | Niwari News : उज्जवल प्रदेश, निवाडी. जैसी कुछ लोग नामचीन फिल्मी हस्तियों के चाहने वाले होते हैं उसी तरह से सीएम योगी आदित्यनाथ को भी कुछ ऐसे ही चाहने वाले हैं। जो उनको देवता जैसा मानते हैं और उनके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। कुछ भक्त उनके लिए मंदिर का भी निर्माण कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक ताजा घटनाक्रम मध्य प्रदेश से सामने आया है।

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के टेहरका गांव में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Chief Minister Yogi Adityanath) के मंदिर के लिए भूमि पूजन किया गया। टेहरका गांव निवासी सत्येंद्र चतुर्वेदी जो स्वामी हिंदू सत्यनाथ के नाम से जाने जाते हैं, उनका यहां आश्रम है। उन्होंने आश्रम की भूमि पर ही मंदिर बनवाने का निर्णय लिया है। वह योगी के प्रशंसक हैं और उनकी कार्यशैली से खासे प्रभावित हैं। मंदिर के लिए भूमि पूजन वेदाचार्य पंडित संतोष पाठक एवं विद्वान शास्त्रियों ने कराया।

इस दौरान गो पूजन, कन्या पूजन भी विधि विधान से किया गया। भूमि पूजन के बाद स्वामी सत्यनाथ ने कहा कि वह स्वयं के खर्च पर यहां योगी का भव्य मंदिर तैयार करेंगे। मंदिर में योगी आदित्यनाथ की 20 फीट व्यास की 12 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापना की जाएगी। प्रतिमा बनाने वाले कारीगर जयपुर राजस्थान से बुलवाए जा रहे हैं। 2024 की दीपावली पर योगी आदित्यनाथ को इसके लोकार्पण के लिए आमंत्रित किया जाएगा। कुछ दिनों पहले ही अयोध्या में एक योगी भक्त ने मंदिर बनवाया है।

योगी जब तक पीएम नहीं बनेंगे, तब तक सत्यनाथ नहीं पहनेंगे जूता-चप्पल

सत्येंद्र चतुर्वेदी उर्फ स्वामी हिंदू सत्यनाथ ने एमबीए किया है। पढ़ाई के दौरान ही वह अपने सहपाठियों के साथ गोरखपुर में आयोजित मेले में जाया करते थे और वहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित हुए। फरवरी 2016 में उन्होंने वैराग्य धारण कर योगी आदित्यनाथ की तरह जिंदगी व्यतीत करने का रास्ता चुना।

Back to top button