धनतेरस पर PM मोदी ने MP के 4.51 लाख परिवारों को कराया Grah Pravesh, देखें Live कार्यक्रम

Grah Pravesh PMAY beneficiaries in MP today News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिमोट का बटन दबाकर मध्यप्रदेश के साढ़े चार लाख से अधिक हितग्राही परिवारों को उनके नवनिर्मित आवासों में गृह प्रवेश कराया।

सीएम शिवराज बोले- कमलनाथ ने गरीबों को मकान से वंचित किया

सीएम ने मंच से ही 280 करोड़ 13 लाख 47 हजार के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। सभा को संबोधित करते हुए वे बोले- केवल सतना नहीं एमपी के हर जिले, हर ब्लॉक और पंचायत से जुड़े हर किसी को राम-राम। धनतेरस, दीवाली की शुभकामनाएं। सतना में 1 लाख से अधिक मकान बन कर तैयार हैं। रीवा, सागर, बालाघाट में 1-1 लाख मकान बनाए जा चुके हैं। कांग्रेस की सरकार ने मकान बनाए थे क्या?

कमलनाथ और कांग्रेस को जवाब देना होगा। लाखों गरीबों को मकान से वंचित कर दिया। उनके गले काटे। उन्होंने पीएम पैसा भेजते थे। 60% पैसा पीएम देते हैं। 40% राज्य मिलाती है। कमलनाथ और कांग्रेस ने गरीबों का गला काटा था। इस साल गरीबों के मकान बनाने के लिए हमने 10 हजार करोड़ रुपए का बजट रखा है। 2024 तक कोई गरीब कच्ची झोपड़ी में नहीं रहेगा। 1 लाख 20 हजार केंद्र और राज्य बाकी मनरेगा से डेढ़ लाख रुपए दिए जाएंगे।

मप्र के हर गरीब को पक्के मकान मिलेंगे

सीएम ने एक बार फिर ऐलान किया कि मप्र के हर गरीब को पक्के मकान मिलेंगे। मकान बनाने के लिए जिनके पास जमीन नहीं है, उन्हें जमीन देंगे। दीवाली के बाद मप्र में नई क्रांति होगी। मुख्यमंत्री भू-आवास योजना के तहत जमीन और उसका पट्टा दिया जाएगा। पीएम मोदी के नेतृत्व में शक्तिशाली भारत बन रहा है। मप्र के 5 करोड़ लोगों को फ्री में राशन देने का चमत्कार भी मोदी जी के ही कारण भाजपा की सरकार में हुआ है।

सतना बाणसागर योजना का दूसरा चरण स्वीकृत

इससे पहले मुख्यमंत्री ने कहा कि सतना बाण सागर ग्रामीण जल प्रदाय योजना के प्रथम चरण में 1133 करोड़ रुपये की लागत से 988 गांवों में नल से हर घर जल पहुंचाया जाएगा। इसके साथ ही 2,153 करोड़ रुपये की लागत की सतना बाणसागर-2 जल समूह योजना भी स्वीकृत की गई है। सतना के गांव और शहरों के विकास में प्रदेश सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। चित्रकूट में मंदाकिनी नदी को सदानीरा बनाए रखने के लिए 250 करोड़ रुपये की गौरी सागर परियोजना स्वीकृत हुई है।

महाकाल लोक का नया नाम होगा श्री महाकाल महालोक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हम पर विशेष स्नेह है। जब वे उज्जैन आए थे तो उन्होंने इस भव्य, दिव्य, अलौकिक स्थान को देखकर विचार व्यक्त किया था कि महाकाल महालोक बहुत अद्भुत है। उनकी भावनाओं के अनुरूप अब नवनिर्मित परिसर श्री महाकाल महालोक ही कहलाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार जनता की जिंदगी बदलने के लिए कटिबद्ध है। सबको राशन, सबको मकान और सबके इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना के तहत निजी अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक निःशुल्क इलाज कराया जा रहा है।

280 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य आतिथ्य में सतना में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत पक्के मकानों के गृह-प्रवेशम् कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 280 करोड़ 13 लाख 47 हजार रुपये से ज्यादा के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह, पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री सिसोदिया, सांसद गणेश सिंह उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button