पन्ना टाइगर रिजर्व में शिकारियों के हौसले बुलंद, CM शिवराज ने बुलाई आपात बैठक

Death Tiger in Panna Tiger Reserve in Hindi: सीएस ने डीजीपी, एसीएस फॉरेस्ट, हेड ऑफ फॉरेस्ट, पीसीसीएफ वाइल्ड लाइफ सहित सागर कमिश्नर, आईजी, पन्ना कलेक्टर एसपी डीएफओ को पन्ना टाइगर रिजर्व में हुई बाघ की मौत पर आपात बैठक बुलाई है।

Death Tiger in Panna Tiger Reserve : उज्जवल प्रदेश, भोपाल/पन्ना. मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व (Panna Tiger Reserve) में बाघ की मौत को लेकर मुख्यमंत्री निवास में CM शिवराज सिंह चौहान ने आपात बैठक बुलाई, जिसमें सीएस, डीजीपी, एसीएस फॉरेस्ट, हेड ऑफ फॉरेस्ट, पीसीसीएफ वाइल्ड लाइफ सहित सागर कमिश्नर, आईजी, पन्ना कलेक्टर, एसपी, डीएफओ और पन्ना एसीएस फॉरेस्ट जेएस कंसोटिया शामिल हुए हैं।

दरअसल, मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। आज उत्तर वन मंडल के देवेंद्र नगर रेंज के विक्रमपुर गांव के पास एक बाघ का शव पेड़ से लटका मिला है। बाघ के गले में तार का फंदा लगा था और वह पेड़ से फंसा हुआ था। ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे बाघ ने आत्महत्या की हो।

यह अपने आप में पहला आश्चर्यजनक मामला है। पन्ना में जितने भी बाघों के शिकार हुए हैं उसने यह अलग तरीके से सामने घटना आई है। पन्ना टाइगर रिजर्व के अधिकारी मौके पर पहुंचकर टाइगर की मौत की जांच की। घटना के बाद से वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। बाघ के शिकार की आशंका जताई जा रही हैं वहीं अब सीएम भी इस मामले में सख्त नजर आ रहे हैं।

वहीं पन्ना में टाइगर की मौत के मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि पूरे मामले की जांच होगी, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि एसपी, कलेक्टर और वन विभाग के अफसरों से घटना की पूरी रिपोर्ट मांगी गई है।

दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी: वीडी शर्मा

पन्ना में फंदे पर लटके मिले टाइगर के मामले में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और खजुराहो सांसद वीडी शर्मा सख्त नजर आए। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी, जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई होगी। सांसद ने पन्ना कलेक्टर, एसपी और वन विभाग के अफसरों से चर्चा की है और रिपोर्ट मांगी है।

कांग्रेस के निशाने पर सरकार

कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने ट्वीट कर बाघ की मौत के मामले में सरकार को निशाने पर लिया है। साथ ही वीडी शर्मा के बयान और सीएम शिवराज सिंह के बैठक लेने पर तंज भी कसा है।

पन्ना टाइगर रिजर्व में हैं 75 बाघ

मध्यप्रदेश को 526 बाघ के साथ टाइगर स्टेट का दर्जा प्राप्त है। प्रदेश को ये तमगा दिलाने में पन्ना टाइगर रिजर्व का अहम योगदान है। पन्ना टाइगर रिजर्व में अभी 75 से अधिक बाघ हैं। इसके अलावा मध्यप्रदेश में कान्हा, बांधवगढ़, सतपुढ़ा, पेंच और संजय दुबरी टाइगर रिजर्व सहित कई अन्य बाघ अभयारण्य हैं।

डॉग स्क्वॉड टीम को बुलाया गया

छतरपुर सीसीएफ संजीव झा ने बताया कि मामले की जांच बारीकी से करवाई जा रही है। सतना और पन्ना की डॉग स्क्वाड टीम ने मौके पर आकर जांच की है। हम शिकारियों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button