आदिवासी वोट बैंक पक्का करने अब भाजपा हर जिले में निकालेगी आदिवासी गौरव यात्रा

BJP ने PESA ACT और आदिवासियों के हित में किए गए कामों की जानकारी देने के लिए शुरू की जाने वाली जनजातीय गौरव यात्रा का प्लान बदल दिया है।

उज्जवल प्रदेश, भोपाल. बीजेपी ने पेसा एक्ट (PESA ACT) और आदिवासियों के हित में किए गए कामों की जानकारी देने के लिए शुरू की जाने वाली जनजातीय गौरव यात्रा का प्लान बदल दिया है। यह गौरव यात्रा अब बड़वानी से शुरू होकर दूसरे जिलों के आदिवासी बाहुल्य विधानसभा क्षेत्रों में नहीं जाएगी।

अब यह यात्रा पेसा एक्ट के दायरे में आने वाली पंचायतों वाले हर जिले में निकलेगी और इसका समापन पाताल पानी इंदौर में होगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी रहेगी। भाजपा ने यह तय किया था कि 22 नवम्बर से बड़वानी जिले में भीमा नायक के प्रेरणा स्थल ढावा बावड़ी से जनजातीय गौरव यात्रा निकाली जाएगी जो छह दिन तक बड़वानी के विधानसभा क्षेत्रों में घूमने के बाद खरगोन के भीकनगांव समेत अन्य विधानसभा से होते हुए पाताल पानी पहुंचेगी।

इसके लिए सीएम चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा के कल बड़वानी जाने का कार्यक्रम था लेकिन अब इसमें बदलाव हो गया है। अब बड़वानी से कल शुरू होने वाली यात्रा स्थानीय मंत्री, सांसदों की मौजूदगी में 11 दिन तक उसी जिले के विधानसभा क्षेत्रों में घूमेगी।

इस बीच मुख्यमंत्री 29 नवम्बर को यहां पहुंचेंगे। इसके अलावा केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा, उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी यहां आएंगे। इसी तरह के कार्यक्रम संगठन और सरकार ने अन्य आदिवासी बाहुल्य जिलों को लेकर तय किए हैं।

इस यात्रा का इंदौर में होगा समापन

इस यात्रा का समापन पाताल पानी में 3 दिसम्बर को होगा। इस दिन सीएम चौहान इंदौर पहुंचेंगे और अलग-अलग जिलों से होकर यहां आने वाली यात्रा में शामिल लोगों को संबोधित करेंगे।

सूत्रों का कहना है कि यात्रा के दौरान सरकार और संगठन का फोकस पेसा एक्ट की हर छोटी बड़ी बात की जानकारी आदिवासियों को देकर उन्हें हक का अहसास कराना और उसका लाभ लेने के लिए जागरुक करना होगा। इसके साथ ही राशन आपके द्वार योजना समेत आदिवासियों के लिए शुरू की हर योजना से लोगों को अवगत कराना है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group