गुंडे-बदमाशों की धरपकड़ का अभियान, PHQ लेगा हर जिले से अपडेट

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ऐलान के बाद अब प्रदेश भर में गुंडे-बदमाशों की धरपकड़ का अभियान चलेगा। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षकों को अपने-अपने जिलों के गुंडे-बदमाशों की जानकारी भी पुलिस मुख्यालय को अपडेट करवाना होगी। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल की एक सभा में सभी जिलों में गुडे-बदमाशों की धरपकड़ के निर्देश दिए थे।

सीएम के इस निर्देश पर पुलिस मुख्यालय भी सक्रिय हो गया है। पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिस अधीक्षकों को कहा है कि जिले के सभी निगरानी शुदा बदमाशों के साथ ही आदतन अपराधियों पर न सिर्फ नजर रखी जाए, बल्कि उन पर सख्ती के साथ कार्यवाही भी की जाए। जो बदमाश नहीं मान रहे हैं उनके जिला बदर के प्रकरण बनाकर कलेक्टर को भेजा जाए, ताकि उन्हें जिलों से बाहर किया जाए। उनकी मकान और अन्य कारोबार पर भी पुलिस को नजर रखने के निर्देश दिए हैं। अवैध मकान होगा उसे तोड़ा जाएगा और यदि वे अवैध कारोबार से जुड़े हुए हैं तो उनके कारोबार को ध्वस्त किया जाए।

बताया जाता है कि अब यह अभियान लगातार चलता रहेगा। पुलिस मुख्यालय ने जिला पुलिस अधीक्षकों को उनका इंटेलीजेंस भी मजबूत करने को कहा है, ताकि बदमाशों के साथ ही अवैध करोबार करने वालों पर नकेल सकी जा सके। इन सभी पर कार्यवाही करने की अपडेट पुलिस मुख्यालय तक पुलिस अधीक्षकों को पहुंचाना होगी। ताकि पुलिस मुख्यालय भी इससे अपडेट रहे कि प्रदेश में कितने बदमाशों पर पुलिस ने कार्यवाही की है।

Related Articles

Back to top button