साधुओं की भेष में ठगी, ग्रामीणों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले

रायसेन
मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में साधुओं की वेशभूषा में एक परिवार से गहने ठगी का मामला सामने आया है. 6 नकली बाबाओं ने परिवार के साथ ठगी की वारदात को अंजाम देकर भाग निकले. लेकिन उनको दूसरे गांव में पकड़ लिया गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने उनकी जमकर पिटाई की और पुलिस के हवाले कर दिया.

दरअसल मण्डीदीप थाना क्षेत्र के ग्राम पोलाहा में अंधविश्वास के चक्कर में एक गरीब परिवार की महिला को बेहोशी की दवा सुंघाकर उसके जेवर और घर में रखे पैसे लूट कर ले गए. वारदात को अंजाम देने के बाद ढोंगी बाबा गांव से चले गए. महिला के होश में आने के बाद उसने गले का मंगलसूत्र देखा, तो गायब मिला और पैसे गायब थे.

इसके बाद घरवालों ने साधुओं को खोजा, तो दूसरे गांव पिपलिया गज्जू में मिल गए. ग्रामीणों ने नकली साधुओं की जमकर पिटाई कर दी. उसके बाद ग्रामीणों ने इन्हें पुलिस के हवाले कर दिया. मण्डीदीप पुलिस ने आधा दर्जन नकली साधुओं पर मामला दर्ज कर लिया है.

इस तरह के साधुओं के चक्कर में अधिकांश गांव की भोलीभाली महिलाएं आ जाती है. यह साधु के वेशभूषा में आए लुटेरे सोने-चांदी के जेवरात के साथ नगदी लेकर रफूचक्कर हो जाते हैं. सावन का महीना चल रहा है. हर घर में भक्तिमय माहौल है. इसका ऐसे ही साधु फायदा उठाते हैं. इसलिए ऐसे अंधविश्वास और साधुओं से दूर रहें.

Related Articles

Back to top button