Pandhurna News : ग्राम चांगोबा में 83 मोतियाबिंद ऑपरेशन के चिन्हित मिले

Pandhurna News : ग्रामीण अंचलो में अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद जिलाध्यक्ष यु प्र ईश्वर कवडेती के नेतृत्व में नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिबिर में लाभ 590 लोगों ने अपने आँखों की जांच कराई लिया।

गुड्डु कावले, उज्जवल प्रदेश, पांढुर्ना.
Pandhurna News : ग्रामीण अंचलो में अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद जिलाध्यक्ष यु प्र ईश्वर कवडेती के नेतृत्व में नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिबिर में लाभ 590 लोगों ने अपने आँखों की जांच कराई लिया। शिविर के उद्घाटन के अवसर पर ईश्वर कवडेती, विशाल साहु, अन्नु भाई मित्रमंडली चांगोबा , जनपद पंचायत सदस्य कमलेश उईके, जिला पूर्व पंचायत सदस्य अनिल कुमारे, उपसरपंच सुरज जायसवाल मौजूद थे

शिविर में 590 लोगों की नेत्र जांच की गई

जिसमे से 83 लोगों को मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चिन्हित किया गया, जांच की गई । चिन्हित मरीजों के मोतियाबिंद सहित आखों के अन्य ऑपरेशन और सिकलसेल का उपचार में किया जाएगा। शिविर के उद्घाटन के अवसर विशाल साहु ने संबोधित करते हुए कहा कि व्यक्ति के जीवन में आंखो की रोशनी आवश्यक होता हैं लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को उचित उपचार नहीं मिल पाता ,इसलिए हम समय -समय पर विभिन्न बीमारियों के उपचार हेतु ऐसे शिविर आयोजित कर मानवसेवा के उद्देश्य से प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की आयुष्मान योजना लाभ मिलने गंभीर बीमारियों का उपचार निःशुल्क हो रहा हैं।

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group