प्रदेश में नए एयरपोर्ट की संभावना तलाशेंगे मुख्यमंत्री

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश में आजकल सौगातों की बौछार हो रही है। कल सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग की सड़कों के लिए 2200 करोड़ रुपए के नई सड़कों के प्रस्ताव मंजूर किए हैं और  आज सुबह-सुबह केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नई फ्लाइट की सौगात दी है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री सिंधिया को हृदय से धन्यवाद है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आज की फ्लाइट विशेष है क्योंकि यह महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश को जोड़ रही है। इसके बाद ग्वालियर एयरपोर्ट का विस्तार सुनिश्चित हो गया है। कोई नया एयरपोर्ट बने, इसके लिए भी हम चर्चा करेंगे।

उन्होंने कहा कि यह हवाई सेवा का ही चमत्कार है कि रूस और यूक्रेन के युद्ध के बीच विपरीत परिस्थितियों में भारत के सभी नागरिकों को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व तथा केंद्रीय मंत्री सिंधिया के प्रयासों के कारण सुरक्षित निकालकर वापस लाना संभव हुआ है। सीएम चौहान इस कार्यक्रम में  वर्चुअली शामिल हुए। इंदौर से गोंदिया के बीच शुरू होने वाली नई फ्लाइट के शुभारंभ के मौके पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया के अलावा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद शंकर लालवानी समेत अन्य भाजपा नेताओं की मौजूदगी रही।

मसालों के उत्पादन में देश में अग्रणी बनेगा बुरहानपुर: सीएम
बुरहानपुर में फसलों के विविधीकरण को बढ़ावा देने के लिए मसाला उत्पादन को भी बढ़ावा दिए जाने की तैयारी को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में वर्चुअली शामिल हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश कृषि के क्षेत्र में नित नए रिकॉर्ड स्थापित कर रहा है। इस साल मध्यप्रदेश की विकास दर 19.7 प्रतिशत है जो देश के सभी राज्यों में सबसे ज्यादा है। कोविड काल में भी हमने विकास की अद्भुत दर प्राप्त की है। इसमें सबसे बड़ा योगदान कृषि का है। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में मसाले हमारे देश से जाते रहे हैं। दक्षिण भारत के राज्य इस क्षेत्र में आगे हैं लेकिन जिस तरह बुरहानपुर में मसालों का उत्पादन हो रहा है, उसे देखते हुए मुझे पूरा विश्वास है कि मसालों के निर्यात में बुरहानपुर का विशिष्ट स्थान होगा।

Related Articles

Back to top button