सीएम चौहान आज सलकनपुर में 44 करोड़ के कार्यों का करेंगे भूमि-पूजन

भोपाल
 प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 23 मई को शाम 5 बजे सलकनपुर पर्यटन निगम के 43 करोड़ 69 लाख 72 हजार रूपए के निर्माण एवं विकास कार्यो का भूमि-पूजन करेंगे। इसके साथ ही बुधनी विधानसभा क्षेत्र के 3700 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास के स्वीकृति-पत्र प्रदान करेंगे। सीएम चौहान सलकनपुर में कोरकू समाज की धर्मशाला का भूमि-पूजन भी करेंगे।

कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर एवं एसपी मयंक अवस्थी ने सलकनपुर में समीक्षा बैठक आयोजित कर कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए विभिन्न विभागों द्वारा की गई गतिविधियों की समीक्षा की। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर हितग्राहियों एवं दर्शकों के बैठने की व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, पार्किंग, आवागमन आदि की व्यवस्थाओं की समीक्षा भी की। बैठक में अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी कार्यक्रम के बेहतर और सफल आयोजन के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए। जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर सभी आवश्यक व्यवस्थाए सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर वाहनों की पार्किंग, पेयजल, हितग्राहियों एवं दर्शकों की बैठक व्यवस्था, आगमन, निर्गम आदि की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया।

इन निर्माण एवं विकास कार्यों का होगा भूमि-पूजन

शिवराज सिंह चौहान 6 करोड़ 40 लाख 95 हजार रूपए की लागत से देवीधाम सलकनपुर में शिव मंदिर के समीप पार्किंग तथा शिव मंदिर के विभिन्न विकास कार्य, 16 करोड़ 99 लाख 14 हजार रूपए की लागत से मंदिर परिसर का विकास एवं सौन्दर्यीकरण तथा भोजशाला एवं सूर्यद्वार का नवीनीकरण, 11 करोड़ 55 लाख 65 हजार रूपए की लागत से मेला ग्राउण्ड का विकास, सिंहद्वार का विस्तार कार्य, सरोवर सौन्दर्यीकरण कार्य तथा 8 करोड़ 73 लाख 97 हजार रूपए की लागत से 125 नवीन दुकानों के निर्माण एवं 6 भव्य प्रवेशद्वार का भूमि-पूजन करेंगे।

Related Articles

Back to top button