पानी की समस्या को लेकर सीएम शिवराज ने पीएचई विभाग के साथ की बैठक

भोपाल। सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चैहान ने आज सोमवार सुबह साढ़े छह बजे पीएचई विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई. इस दौरान उन्होंने पेयजल की समस्याओं पर चिंता जाहिर की. पानी की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के अधिकारियों को निर्देश दिए. मुख्यमंत्री देर रात नसरुल्लागंज के दौरे से लौटे थे. दौरे के दौरान उन्हें लोगों से पीने के पानी की समस्याओं को लेकर शिकायतें मिली थीं. बैठक में सीएम ने कहा कि क्षेत्रों में पेयजल की स्थिति में सुधार की जरूरत है. कई जगह कम वोल्टेज की वजह से पीने के पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है.

सिर्फ अच्छी पिक्चर ही न दिखाएं
बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पेयजल के लिए लोगों को हो रही परेशानी पर नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि अधिकारी मैदानी स्तर की अच्छी पिक्चर ही नहीं दिखाएं. समस्याओं की भी जानकारी दें, ताकि समस्याओं का समाधान किया जा सके. जरूरी समन्वय कर समस्या का हल निकालना भी हमारी जिम्मेदारी है. हर घर में पानी उपलब्ध कराया जाए.

तत्काल समस्या का समाधान हो
मुख्यमंत्री ने कहा कि देखने में आया है कि कई स्थानों पर कम बिजली की वजह से टंकियों में पानी नहीं भर पा रहा. इसलिए ऐसे स्थानों को चिन्हित कर तत्काल समाधान किया जाए. सीएम ने कहा कि पेयजल की समस्या से निपटने के लिए अमले को अलर्ट मोड पर रखें. यदि अमले की और जरूरत है तो उसकी पूर्ति की जाए. जहां भी पीने के पानी की ज्यादा समस्या है वहां टेम्पररी और स्थायी समाधान के प्रयास किए जाएं.

आज शाम तक प्लान बनाकर देने के निर्देश
बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को पानी उपलब्ध कराने के लिए जितना इंफ्रा बना हो उसका पूरा उपयोग कर पानी दिया जाए. जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) योजनाओं का आकलन कर स्थिति में सुधार किया जाए. बैठक में मौजूद पीएचई विभाग के पीएस मलय श्रीवास्तव, एमडी जल निगम तेजस्वी नायक, ईएनसी पीएचई विभाग के अधिकारियों को सीएम ने निर्देश दिए कि पीने का पानी लोगों को कैसे मिल सके, इसका पूरा वर्क प्लान तैयार कर आज सोमवार शाम तक पेश करें.

Related Articles

Back to top button