CM Shivraj Singh की घोषणा प्रदेश के सभी 52 जिलों एक रोड का नाम होगा ‘लाडली लक्ष्मी’

सीएम शिवराज सिंह अब चुनावी मोड में आ गए हैं। चुनाव को ध्यान में रखकर ही घोषणाएं हो रही हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि अब प्रदेश के सभी 52 जिलों में एक रोड का नाम लाडली लक्ष्मी पथ रखा जाएगा।

CM Shivraj Singh : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) अब चुनावी मोड में आ गए हैं। चुनाव को ध्यान में रखकर ही घोषणाएं हो रही हैं। लाडली लक्ष्मी उत्सव के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बेटियों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने ऐलान किया है कि अब प्रदेश के सभी 52 जिलों में एक रोड का नाम लाडली लक्ष्मी पथ रखा जाएगा।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंच से ही भोपाल में एक सड़क का नाम बदलने की घोषणा कर दी है। यह एमपी विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ा दांव माना जा रहा है। शिवराज सिंह चौहान की घोषणाएं अब पूरी तरह से सियासी ही है। उन्होंने लाडली लक्ष्मी योजना के कार्यक्रम में कहा कि मेरी बेटियां तुम हमेशा आगे बढ़ती रहो। तुमने अगर सफलता का आसमान चूम लिया तो मामा की जिंदगी धन्य हो गई।

उन्होंने कहा कि एमपी के हर जिले में इसी समय मेरी लाडली लक्ष्मी बेटियां लक्ष्मी वाटिका में पेड़ लगा रही हैं। सीएम ने घोषणा किया है कि आज सभी 52 जिलों में एक रोड का नाम लाडली लक्ष्मी पथ रखा जा रहा है। वहां लाडली लक्ष्मी योजना के प्रचार-प्रसार का भी काम किया जाएगा। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लाडली लक्ष्मी वाटिका सुरक्षित रहेगी। जैसे जैसे लाडली लक्ष्मी वाटिका के पेड़ बढ़ेंगे, मेरी बिटिया भी लगातार आगे बढ़ती जाएंगी।

एमपी सीएम ने कहा कि लाडली लक्ष्मी बेटियों की जिंदगी पर्यावरण को भी बचाने के लिए है। पेड़ लगाने के फायदे सबको पता है। सीएम ने कहा कि बड़े लोगों और महापुरुषों के नाम पर रोड का नाम रखने की परंपरा तो ठीक है। भोपाल में एक रोड का नाम हमने लाडली लक्ष्मी पथ रख दिया है। सीएम ने राजधानी भोपाल में भारत माता चौराहे से लेकर पॉलिटेक्निक चौराहे तक की सड़क का नाम लाडली लक्ष्मी पथ रख दिया है। इसका नाम पहले स्मार्ट रोड था। इसी रोड पर स्मार्ट पार्क भी स्थित था।

सीएम ने कहा कि यह दुनिया में पहली बार हो रहा है, जब बेटियों के नाम पर रोड का नाम है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बेटियों के सम्मान से ही प्रदेश सुखी रहेगा। गौरतलब है कि सीएम ने आज प्रदेश में लाडली लक्ष्मी योजाना 2.0 के तहत बेटियों को प्रोत्साहन राशि भी दी है। सीएम ने इस घोषणा से प्रदेश के लाखों परिवार का दिल जीतने की कोशिश की है।

Related Articles

Back to top button