जीवित आदमी को मारा घोषित करने वाले पटवारी को कलेक्टर किया निलंबित

भिंड
भिंड कलेक्टर एक लापरवाह पटवारी को निलंबित (Patwari suspended) कर दिया है।  कलेक्टर के आदेश पर एसडीएम ने पटवारी पदम् सिंह यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनका चार्ज दूसरे पटवारी को दे दिया और निलंबित पटवारी को तहसील में अटैच कर दिया है।

जानकारी के अनुसार लहार नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 11 निवासी चंदन विश्वकर्मा ने कलेक्टर जनसुनवाई में कलेक्टर से स्वयं को शासकीय कागजों में मृत से जिंदा कराए जाने को लेकर आवेदन प्रस्तुत किया था। फरियादी ने कलेक्टर सतीश कुमार एस से शिकायत की थी कि लहार तहसील के राजस्व विभाग के अधिकारियों पटवारी, तहसीलदार व अन्य संबंधित लोगों ने मेरे भतीजे से मिलीभगत कर मुझे कागजों में मृत घोषित कर मेरी सारी संपत्ति मेरे भतीजे के नाम कर दी है।

फरियादी की शिकायत पर जिला कलेक्टर भिंड ने लापरवाह पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। एसडीएम लहार द्वारा जारी निलंबन आदेश में कहा गया है कि पटवारी पदम् सिंह यादव द्वारा वारिसान की गलत जानकारी दी है। शिकायत के बाद पटवारी को 11 अक्टूबर को नोटिस देकर जवाब मांगा गया लेकिन वो संतोषप्रद नहीं है।

पटवारी द्वारा वारिसान की गलत जानकारी देना प्रथम दृष्टया लापरवाही है इसलिए पटवारी पदम् सिंह यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है , आदेश में पटवारी पदम् सिंह यादव का चार्ज पटवारी बादाम सिंह यादव को देने के निर्देश हैं। निलंबन अवधि में पटवारी पदम् सिंह यादव का मुख्यालय लहार तहसील कार्यालय रहेगा ।

Related Articles

Back to top button