वोटिंग के हर अपडेट के लिए कम्युनिकेशन टीम एक्टिव

भोपाल
प्रदेश में तीसरे चरण के लिए होने वाले पंचायत चुनाव और नगर निकाय चुनाव के दोनों ही चरणों के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने कलेक्टरों को कम्प्युनिकेशन पर फोकस करने के लिए कहा है। कम्युनिकेशन टीम की जिम्मेदारी प्रत्येक मतदान केंद्र के हिसाब से सुनिश्चित की जाए। जिला निर्वाचन अधिकारियों ने तय किया है कि हर कम्युनिकेशन टीम के सदस्यों को 10-10 मतदान केंद्रों की जानकारी एकत्रित करने के लिए निर्देशित किया जाए?

प्रत्येक टीम का सदस्य नगरीय निकाय के प्रथम चरण में मतदान दल के मतदान केंद्र पर पहुंचने की जानकारी, माकपोल प्रारंभ व संपन्न होने, मतदान प्रारंभ होने, मतदान के प्रत्येक 2 घंटे की जानकारी, महिला- पुरुष एवं अन्य सहित मतदान समाप्त होने की जानकारी, ईवीएम शील्ड होने की जानकारी, मतदान केंद्र से मतदान दल के रवाना होने की जानकारी, मतदान दल सामग्री जमा स्थल पर पहुंचने की जानकारी एवं मतदान सामग्री जमा होने की जानकारी प्रमुख अफसरों तक शीघ्र भेजें ताकि किसी तरह की गड़बड़ हो तो उस पर तुरंत निर्णय लेकर कार्यवाही की जा सके।

कम्युनिकेशन टीम से कहा गया है कि गूगल शीट पर हर सदस्य अपने मतदान केंद्रों की जानकारी की समय-समय पर प्रविष्टि करें। कम्युनिकेशन टीम के रिटर्निंग अधिकारी एवं अनुविभागीय अधिकारी सतत संपर्क में रहें एवं किसी भी स्थिति में प्रत्येक 2 घंटे की जानकारी समय पर प्रदान करें।

Related Articles

Back to top button