कांग्रेस जिलाध्यक्ष और चुनाव प्रभारी करेंगे महापौर पर मंथन

भोपाल
कांग्रेस में स्थानीय नेताओं के बीच रायशुमारी कर सिंगल नाम तय करने पर जोर दिया जा रहा है। महापौर के उम्मीदवारों के चयन के लिए 9 जून को भोपाल में बड़ी बैठक होने जा रही है। जिसमें जिला अध्यक्ष के साथ ही जिला प्रभारियों को बुलाया गया है। साथ ही क्षेत्र के विधायक भी इस बैठक में शामिल होंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के साथ होने वाली 9 जून की बैठक से पहले नगरीय निकाय चुनाव के लिए बनाए गए प्रभारियों और सहप्रभारी जिलों में जाकर बैठक कर रहें हैं। सभी नगर निगम वाले क्षेत्रों में 7 जून यानि मंगलवार शाम तक बैठक हो जाएगी। इस बैठक में जिला अध्यक्षों की भूमिका भी महत्वपूर्ण होगी। चुनाव प्रभारी और जिला अध्यक्ष अपने-अपने  नगर निगम क्षेत्रों में होने वाली इस बैठक में महापौर के नाम पर रायशुमारी करेंगे।

साथ ही क्षेत्र के सभी नेताओं से फार्म भी भरवाए जा सकते हैं कि पार्टी जिसे भी महापौर का टिकट देगी वे उसके लिए पूरी मेहनत से काम करेंगे। इस बैठक के बाद चुनाव के प्रभारी क्षेत्र को लेकर अलग से रिपोर्ट तैयार करेंगे। इस रिपोर्ट पर 9 जून को कमलनाथ सभी 16 नगर निगम क्षेत्र के जिला अध्यक्ष और चुनाव प्रभारियों से बात करेंगे। इसके बाद ही कांग्रेस में प्रत्याशियों के नामों का औपचारिक ऐलान करेगी।

नाथ की रिपोर्ट भी अहम
इस बीच यह भी चर्चा है कि कमलनाथ ने भी सभी 16 नगर निगमों के महापौर उम्मीदवारों को लेकर रिपोर्ट तैयार करवाई है। कुछ नगर निगमों की रिपोर्ट आ चुकी है। जिसमें आधार पर उन्होंने 8 उम्मीदवार तय कर लिए हैं। बाकी के 8 नगर निगमों में से जिन दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं, उनकी ताजा स्थिति क्षेत्र के साथ ही समाज और अन्य वर्गो में कैसी है, इसकी जानकारी होगी। यह रिपोर्ट भी टिकट तय करने में अहम होगी। 

Related Articles

Back to top button