धन्वंतरि आयुर्वेद महाविद्यालय में डिजिटल लाइब्रेरी को मिली मंजूरी

उज्जैन

शासकीय धन्वंतरि आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय में विद्यार्थियों को डिजिटल लाइब्रेरी की सुविधा भी मिलेगी। मॉडल कॉलेज भवन में डिजिटल लायब्रेरी स्थापित की जाएगी जिसमें ५० कम्प्युटर के साथ ही फर्नीचर व अन्य जरुरी संसाधन होंगे। संभागायुक्त ने डिजिटल लाइब्रेरी के प्रस्ताव को मंजुरी दे दी है

मंगलवार को संभागायुक्त संदीप यादव की अध्यक्षता में शासकीय धन्वंतरि आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय कार्यकारिणी समिति की बैठक हुई। इसमें चालू व आगामी वित्तीय सत्र के आय-व्यय को लेकर चर्चा हुई। संभागायुक्त ने वित्तीय सत्र 2022-23 के लिए संभावित आय-व्यय पत्रक को स्वीकृति प्रदान की वहीं चालू वित्तीय सत्र 2021-22 की ऑडिट रिपोर्ट और 31 मार्च 2022 तक होने वाले संभावित व्यय की स्वीकृति भी दी। संभागायुक्त ने संस्था में पूर्व से कार्यरत और नवीन आऊटसोर्स कर्मचारियों के पारिश्रमिक के भुगतान के लिए इस वर्ष अनुमानत: 80 लाख रुपए के व्यय की स्वीकृति प्रदान की। यादव ने चिकित्सालय के मुख्य द्वार के निर्माण के लिए ८ लाख रुपए। चिकित्सालय के नवनिर्मित भवन में विद्युतीकरण कार्य व डीलक्स एवं सेमी डीलक्स कक्षों के लिए स्मार्ट टीवी, गीजर आदि के लिए पीडब्ल्यूडी द्वारा प्रस्तुत प्राक्कलन अनुसार आवश्यक सामग्री और उपकरण की खरीदी के लिए 16 लाख रुपए की मंजुरी दी गई। बैठक में निगमायुक्त अंशुल गुप्ता, यूडीए सीइओ सुजानसिंह रावत, प्रधानाचार्य डॉ. जेपी चौरसिया, संयुक्त संचालक कोष एवं लेखा सुषमा ठाकुर, अधीक्षक डॉ. ओपी शर्मा मौजूद थे।

परीक्षण के बाद ही राशि खर्च करें

बैठक में संभागायुक्त चिकित्सा महाविद्यालय के नवीन भवन में विभिन्न विभागों और शोध प्रयोगशाला के लिए नवीन मशीन उपकरण, सौंदर्यीकरण, साज-सज्जा, फर्नीचर, वाटर कूलर, आरओ औरअग्निशमन यंत्र के क्रय करने के प्रस्ताव पर चर्चा हुई। संभागायुक्त ने उक्त कार्य के लिए व्यय होने वाली 50 लाख रुपए की राशि का परीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परीक्षण के बाद ही उक्त राशि कीस्वीकृति प्रदान की जाएगी।

Related Articles

Back to top button