अगले महीने से डुमना एयरपोर्ट से भोपाल एवं ग्वालियर के लिए सीधी उड़ान

जबलपुर
 इंदौर के बाद अब भोपाल और ग्वालियर के साथ शहर का हवाई संपर्क स्थापित होने जा रहा है। अगले महीने से एयर इंडिया का विमान डुमना एयरपोर्ट से भोपाल एवं ग्वालियर के लिए उड़ान भरेगा। इसके लिए विमानन कंपनी और डुमना एयरपोर्ट प्रबंधन की तैयारी पूरी हो गई है। इस फ्लाइट के शुरू होने के साथ ही प्रदेश के चारों प्रमुख महानगरों के बीच हवाई यात्रा सुलभ होगी। नई विमान सेवा के जरिए लोग जबलपुर से भोपाल एक घंटे और ग्वालियर की दूरी ढाई घंटे के अंदर नाप लेंगे। जबलपुर-इंदौर के बीच विमान सेवा पहले से जारी है।

सप्ताह में तीन दिन उड़ानजबलपुर से भाेपाल और ग्वालियर के लिए एयर इंडिया की उड़ान सप्ताह में तीन दिन उपलब्ध रहेगी। बताया जा रहा है कि विमानन कंपनी का एक विमान अभी सप्ताह में तीन दिन दिल्ली-जबलपुर-दिल्ली उड़ान के बीच उड़ान भरता है। ये विमान अब जबलपुर पहुंचने के बाद भोपाल होकर ग्वालियर पहुंचेगा। वापसी में ग्वालियर से भोपाल होकर जबलपुर आकर दिल्ली के लिए रवाना होगा।

4 जून से शुरूआत, बुकिंग प्रारंभ-डुमना एयरपोर्ट से भोपाल और ग्वालियर के लिए उड़ान 4 जून से प्रारंभ होगी। विमानन कंपनी ने फ्लाइट के लिए के बुकिंग भी शुरू कर दी है। प्रारंभिक तौर पर जबलपुर से भोपाल का किराया लगभग 3 हजार और ग्वालियर का हवाई किराया करीब 6 हजार रुपए है।

ये है फ्लाइट का शेड्यूल

दिल्ली से सुबह 7:30 बजे रवाना होकर जबलपुर सुबह 9:30 बजे पहुंचेगी।जबलपुर से सुबह 10 बजे रवाना होकर भोपाल पूर्वान्ह 11.10 बजे पहुंचेगी।

भोपाल से पूर्वान्ह 11.40 बजे रवाना होकर ग्वालियर दोपहर 12:55 बजे पहुंचेगी।ग्वालियर से दोपहर 1:25 रवाना होकर भोपाल दोपहर 2:35 बजे पहुंचेगी।

भोपाल से दोपहर 3:05 बजे रवाना होकर जबलपुर शाम 4:05 बजे पहुंचेगी।जबलपुर से शाम 4.35 बजे रवाना होकर दिल्ली शाम 6:35 बजे पहुंचेगी।

Related Articles

Back to top button