बिजली बकायादार उपभोक्ताओं की आठ दुकानें सील

भोपाल 

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा दतिया शहर के बकायादार विद्युत उपभोक्ताओं पर समय पर बिजली बिल जमा नहीं करने के चलते सख्त कार्यवाही करते हुए आठ उपभोक्ताओं की दुकानें सील कर दी गई हैं। गौरतलब है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा के निर्देशानुसार दिये गये लक्ष्य की पूर्ति के लिए कंपनी के मैदानी अधिकारियों द्वारा विद्युत बकायादारों से बिजली बिलों की वसूली के प्रयास लगातार किये जा रहे हैं।

कंपनी के महाप्रबंधक दतिया विनोद भदौरिया ने बताया है कि मार्च माह में लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बिजली बकायादारों से वसूली के लिए 30 टीमें बनाई गईं हैं। कंपनी के अमले द्वारा दुकानों को सील करने की कार्यवाही के दौरान चार बकायादार उपभोक्ताओं द्वारा 4 लाख रूपये के बिल तत्काल जमा करने पर उनके प्रतिष्ठानों को सील नहीं किया गया। कंपनी ने बताया है कि बकायादार उपभोक्ताओं से वसूली एवं कुर्की की कार्यवाही मार्च माह में निरंतर जारी रहेगी।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने कंपनी कार्यक्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे बकाया राशि का भुगतान निर्धारित् देय तिथि से पूर्व करें। कम्पनी ने क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शहर संभागों और संचारण-संधारण संभागों में राजस्व संग्रहण के लिए केश काउन्टर अवकाश के दिनों में तथा निर्धारित समय से अतिरिक्त समय तक खोलने की व्यवस्था करें। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के निर्णयानुसार भोपाल क्षेत्र द्वारा राजधानी के सभी संभागीय कार्यालयों में स्थित केश काउन्टर को रविवार तथा अवकाश के दिन उपभोक्ताओं की सेवा के लिए खोला जा रहा है। इसी प्रकार की व्यवस्था ग्वालियर शहर में भी की गई है।

Related Articles

Back to top button