स्कूल शिक्षक के घर EOW का छापा,करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

उज्जैन
 मध्य प्रदेश के उज्जैन में आज बुधवार 9 मार्च सुबह आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) ने बड़ी कार्रवाई की ।यहां EOW ने स्कूल शिक्षा विभाग के एक सहायक शिक्षक धर्मेंद्र चौहान ठिकाने पर छापेमारी की और शुरूआती  तलाशी में ही करोड़ों की चल अचल संपत्ति मिली है।फिलहाल जांच जारी है इस पर दो केस दर्ज होने की भी जानकारी सामने आई है।

आज बुधवार सुबह EOW ने शासकीय महाराज वाड़ा स्कूल के लिपिक धर्मेंद्र चौहान के अवंतिपुरा स्थित घर पर आय से अधिक संपत्ति मामले को लेकर छापामार कार्रवाई की। शुरूआती जांच में टीम ने लिपिक के घर से करोड़ों की जमीन के दस्तावेज, 2 मकान, 2 गोदाम, 2 चार पहिया वाहन, 2 ट्रैक्टर तथा नकदी व जेवरात मिले हैं।वही 34 हजार रुपए कैश भी मिले है।इसमें महालक्ष्मी कॉलोनी में आलीशान मकान, बड़नगर स्थित ग्राम धरेड़ी में करोड़ों की जमीन, ट्रैक्टर, थ्रेशर मशीन, स्कार्पियों व स्विफ्ट कार, यूको बैंक में लाकर की जानकारी भी सामने आई है।

हैरानी की बात तो ये है कि धर्मेंद्र चौहान वर्ष 1994 में अनुकंपा नियुक्ति के माध्यम से नौकरी पर लगा था और उसकी सैलरी 750 रुपये प्रति माह थी और वर्तमान में 35 हजार रुपये है, बावजूद इसके लिपिक के घर करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि धर्मेंद्र वर्ष 2005 से 2010 तक जिला पंचायत में अध्यक्ष का पीए रहा था, तभी यह संपत्ति का ग्राफ बढ़ा है। EOW को बैंक लॉकर, पैतृक जमीन,नौकरी के दौरान जमीन व संपत्ति खरीदी के बारे में भी जानकारी मिली है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button