इंदौर में दो मंजिला बिल्डिंग में लगी आग, 7 की जिंदा जलकर मौत

इंदौर
 इंदौर में शुक्रवार देर रात शहर में बड़ा हादसा हो गया। दो मंजिला इमारत में भयानक आग लग गई, जिसमें 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 8 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। सभी घायलों को एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की जानकारी लगते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड टीम पहुंची। फिलहाल दोनों टीमों मौके पर मौजूद हैं। इस घटना के बाद फिलहाल अफरा-तफरी का मौहल है। लोगों की चीख-पुकार की आवाजें सुनाई दे रही हैं।

मरने वालों में 6 पुरुष और एक महिला शामिल
दरअसल, आग लगने का यह भयानक हादसा इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में हुआ। जहां स्वर्णबाग मोहल्ला की एक दो मंजिल वाली बिल्डिंग में आग लग गई। इस अग्निकांड में मरने वालों में 6 पुरुष और एक महिला शामिल है। हालांकि अभी यह सामने नहीं आया है कि मृतक एक ही परिवार से संबंध रखते थे या नहीं। वहीं  घटना के बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है जो लोगों को बाहर निकलने में जुटी हुई है।  पुलिस ने मृतकों के शव MY अस्पताल भेजे हैं।

आग ने लिया विकराल रुप..कुछ ही देर में सब जलकर खाक
बताया जा रहा है कि देर रात अचानक बिल्डिंग से धुआं निकलने लगा, जब तक लोग कुछ समझ पाते आग ने जब तक धीरे-धीरे भयानक रूप ले लिया। कुछ लोगों की तो हादसे के वक्त गहरी नींद लगी हुई थी, जब आंख खुली उन्होंने अपने आप को आग के बीच पाया। घटना की खबर लगते ही फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। दमकल की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। क्योंकी 7 लोग जिंदा जलकर मर चुके थे।

इस वजह से लगी भयानक आग
शुरूआती जांच के मुताबिक इस भीषण आग की वजह  शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। हालांकि अधिकारियो ने इसकी पु्ष्टि नहीं की है। पुलिस आग लगने के सही कारणों के संबंध में जांच पड़ताल कर रही है। दमकल विभाग के एक अधिकारी का कहना है, आग बहुत ही भयानक थी, आग पर काबू पाने में हमें 3 घंटे का समय लगा। "हो सकता है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी हो। वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि जैसे ही उन्होंने अचानक एक इमारात से जब लोगों ने तेज धुआं निकलते देखा तो उन्होंने तत्काल फायर और पुलिस को सूचना दी।

 

Related Articles

Back to top button