पूर्व CM उमा भारती ने पत्थर फेंक फोड़ी थीं शराब बोतलें, 6 महीने बाद बरखेड़ी पठानी से हटेगी शराब दुकान

भोपाल
मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने 6 महीने पहले भोपाल की जिस शराब दुकान को निशाना बनाया था और पत्थर फेंककर शराब की बोतलें फोड़ी थीं, उसे हटाने के आदेश आबकारी विभाग ने अब जारी किए हैं। रहवासियों के धरना प्रदर्शन और शिकायत को आधार बताते हुए विभाग ने इस शराब दुकान को हटाने का फैसला लिया है।

बता दें कि 13 मार्च को उमा भारती ने भेल क्षेत्र के बरखेड़ा पठानी पहुंची थीं। यहां आजाद नगर स्थित एक शराब की दुकान में उमा घुसीं और पत्थर से बोतलें तोड़ दी थीं। इसके पहले और बाद में उमा कई बार राज्य में शराबबंदी की मांग कर चुकी हैं। ऐसे में मामला प्रदेशभर में सुर्खियों में रहा था। कांग्रेस ने उमा भारती को साहसी बताते हुए उनकी तारीफ की थी।

ये था मामला

जानकारी के अनुसार, उमा भारती के आजाद नगर पहुंचने पर बड़ी तादाद में स्थानीय लोग जुट गए थे। इसके बाद पूर्व सीएम ने पत्थर उठाया और दुकान में घुसकर बोतलें तोड़ दी थीं। उमा की दबंगई से सहमे ठेकेदार ने पुलिस को सूचना तक नहीं दी थी। भारती ने कहा था कि यह मजदूरों की बस्ती है। पास में मंदिर हैं और स्कूल हैं। जब लड़कियां और महिलाएं छतों पर खड़ी होती हैं तो शराबी लोग उनके तरफ मुंह करके लघु शंका तक करते हैं। यह महिलाओं का अपमान हैं। इसके बाद उन्होंने एक सप्ताह में दुकान बंद करने की चेतावनी दी थी।

अगले ही दिन कॉलोनी की महिलाएं भी पहुंची थी

उमा भारती के शराब बोतलें फोड़ने के बाद आजाद नगर की दर्जनों महिलाएं भी शराब दुकान पहुंची थीं और दुकान को तत्काल हटाने की बात कही थी। ऐसा न होने पर महिलाओं ने शराब दुकान में आग लगाने की चेतावनी तक दे दी थी।

ठेकेदार ने लिया समय

आबकारी विभाग के आदेश के बाद आजाद नगर पंछी विहार बरखेड़ा पठानी में संचालित शराब दुकान को हटाया जाएगा। हालांकि, शराब ठेकेदार ने अभी कुछ दिन का समय लिया है।

Related Articles

Back to top button