बलवाड़ा में पाइप लाइन फूटने से 100 फीट ऊंचाई तक पहुँचा फुव्वारा

खरगाेन
खरगाेन के बलवाड़ा के निकट तीन टेकरी चारण पूरा क्षेत्र में आज एक अद्भुत नराजा देखने काे मिला। यहां नर्मदा गंभीर लिंक परियोजना की भूमिगत पाइप लाइन फूट गई। इसके बाद पानी का ऐसा फुव्वारा उठा जो करीब 100 फीट तक की ऊंचाई तक पहुंच गया। इस फुव्वारे के साथ पानी का प्रेशर इतना अधिक था कि बड़े-बड़े पत्थर भी हवा में फूल की तरह उड़ गए। ऊंचाई पर पानी की धार से शिवलिंग की आकृति बन गई। जैसे ही लाेगाें काे इसकी जानकारी लगी ताे इस नजारे काे देखने के लिए बलवाड़ा के आसपास के लाेग भी वहां पहुंचना शुरू हाे गए।

करीब 2 किलोमीटर तक यह नजारा इस तरह लोगों को नजर आया। प्रत्यक्षदर्शी महेश शर्मा ने बताया बलवाड़ा निवासी कैलाश जिंदल की भूमि के अंदर से गुजर रही पाइपलाइन से पानी का फुव्वारा निकलने की सूचना मिली।मौके पर पहुंचे ताे देखा कि पानी की एक माेटी धार 100 फीट ऊंचाई तक जा रही थी। इसे देखने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। करीब एक घंटे तक पूरे प्रेशर के साथ पानी निकलता रहा। हालांकि जब इसकी जानकारी परियोजना से जुड़े अधिकारियों व कमर्चारियों को मिली तो उन्होंने जल सप्लाई बंद की। इसके बावजूद काफी देर तक फुव्वारा चलता रहा, फिर इसका प्रेशर धीरे-धीरे कम होता गया। इस नजारे काे लाेगाें ने अपने माेबाइल से रिकार्ड कर लिया। ये वीडियाे अब इंटरनेट मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हाे रहा है।

पत्थराें से बचनाः जब फुव्वारे की खबर मिली ताे लाेगाें की भीड़ पहुंच गई। ऐसे में वहां पहले से माैजूद लाेग अन्य लाेगाें काे समझाईश देते रहे कि इस स्थान से दूर रहें। क्याेंकि पानी की धार के साथ ही 5 से 10 किलाे के पत्थर भी हवा में उछल रहे हैं। ऐसे में अधिक पास जाने पर चाेटिल हाेने का भी खतरा है।

Related Articles

Back to top button