प्राइवेट स्कूलों में काम कर रहे स्टॉफ का कराएं वेरीफिकेशन- कलेक्टर मिश्रा

  • जघन्य अपराध, माफिया अभियान की कंट्रोल रूम में हुई समीक्षा
  • कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में समीक्षा कर दिए आवश्यक निर्देश

 कटनी
 स्कूल परिसरों में बैठकर नशा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर सभी थाना प्रभारी व राजस्व अधिकारी संयुक्त रूप से कार्रवाई करें। प्राइवेट स्कूलों में काम कर रहे वाहन चालक, चौकीदार व अन्य महिला, पुरूष सभी कर्मचारियों का पुलिस वेरीफिकेशन कराने संचालकों को नोटिस दें और यदि वे निर्धारित समय पर जानकारी नहीं देते हैं तो आवश्यक कार्रवाई करें। पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित जघन्य अपराध, माफिया अभियान की समीक्षा के बैठक के दौरान यह निर्देश कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने अधिकारियों को दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन भी उपस्थित थे।

पुलिस अधीक्षक श्री जैन ने कहा कि यातायात पुलिस व राजस्व अधिकारी स्कूल के वाहनों में यह भी सुनिश्चित करें कि बालिकाओं के वाहनों में महिला अटेंडर हैं कि नहीं। उन्होंने तीन दिन का राजस्व अधिकारियों व यातायात पुलिस से स्थानी पुलिस बल लेकर छात्रों को स्कूल लेकर जाने वाले वाहनों की जांच करने और नबालिक बच्चों को वाहन देने वाले अभिभावकों पर भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि ओवर लोड स्कूल ऑटो पर नियमानुसार कार्रवाई करें। इसके साथ ही ऑटो संघ, अभिभावक संघ और स्कूल संचालकों की इससे पहले संयुक्त बैठक आयोजित कर सभी को जानकारी दे दें। माधवनगर क्षेत्र में अनाधिकृत कॉलोनी में नोटिस के बाद भी कार्य कराए जाने की सूचना पर कलेक्टर श्री मिश्रा ने आयुक्त नगर निगम को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

गंभीर अपराधों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा एमएलसी रिपोर्ट टाइप कर उपलब्ध कराने को लेकर समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि नगर में सीएसपी व ग्रामीण क्षेत्र में एसडीओपी नोडल अधिकारी के रूप में टाइप की हुई एमएलसी रिपोर्ट समय पर थाना प्रभारियों को उपलब्ध हों, यह सुनिश्चित कराएं। भू माफिया से मुक्त कराई भूमि पर आबादी घोषित कराने और भूमि पर गरीबों को पट्टे देने की कार्रवाई के निर्देश भी बैठक में कलेक्टर श्री मिश्रा ने दिए।

कलेक्टर श्री मिश्रा ने अवैध कॉलोनियों पर संबंधित क्षेत्र के राजस्व अधिकारियों व थाना प्रभारियों का कार्रवाई करने और अवैध कॉलोनाइजरों को नोटिस देने के बाद भूमी मालिक व दलालों पर भी एफआईआर कराने के निर्देश दिए।

स्कूल परिसरों में वाहन प्रवेश न करने देने वाले संचालकों को दें नोटिस
स्कूल परिसरों में स्थान होने के बाद भी छात्रों को लाने- ले जाने वाले वाहनों को परिसर में प्रवेश न देने वाले स्कूल संचालकों को नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर ने एसडीएम को दिए। बरगवां बालिका छात्रावास में बालिकाओं की सुरक्षा को लेकर मार्ग पर पोल लगाकर प्रकाश की समुचित व्यवस्था करने व मार्ग को दुरूस्त कराने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक श्री जैन ने सप्ताह में दो दिन झिंझरी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक रश्मि सोनकर को बालिकाओं से मिलकर उनकी समस्याएं जानने भ्रमण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सरसवाही बालिका परिसर में कार्यरत कर्मचारियों का वेरीफिकेशन कराने और एनकेजे थाना प्रभारी को समय-समय पर भ्रमण करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में अन्य विभागों के आपसी समन्वय से लंबित मामलों का निपटारा कराने के साथ ही राशन माफिया, भू माफिया व मिलावट से मुक्ति अभियान चलाकर कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए। इस दौरान अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो, एएसपी मनोज केडिया, जिले के सभी एसडीएम, सीएसपी, एसडीओपी, तहसीलदार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व सभी थानों के प्रभारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button