एंटी माफिया अभियान के तहत 4 करोड़ रुपये की शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया

जबलपुर
 प्रदेश में जारी एंटी माफिया अभियान (anti mafia campaign) के तहत  जबलपुर जिला प्रशासन ने हत्या के आरोपी सोनकर भाइयों के के मकान को जमींदोज कर दिया और करीब 4 करोड़ रुपये की शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त (Encroachment removed from government land) करा लिया।

जानकारी के अनुसार बीते साल कुख्यात बदमाश बबलू पंडा की मण्डला जिले में हत्या करने वाले अपराधी रोहित सोनकर और उसके भाइयों का मकान  जबलपुर जिला प्रशासन (Jabalpur District Administration) ने जमींदोज कर दिया। बताया जा रहा है कि हल्का नंबर 100 में स्थित 15000 शासकीय जमीन पर सोनकर बंधुओं ने अवैध अतिक्रमण किया हुआ था। इसके साथ ही 1800 वर्गफीट पर एक पक्का मकान (house demolished) भी बना रखा था जिसे जेसीबी मशीनों के माध्यम से ध्वस्त (encroachment removed)  किया गया।

जबलपुर एसडीएम पीके सेनगुप्ता के मुताबिक सोनकर बंधु बरेला क्षेत्र में बड़े गांजा सप्लायर रहे हैं इसके अलावा नीरज सोनकर ने कुख्यात बदमाश बबलू पंडा की गोली मारकर हत्या भी की थी।  नीरज और रोहित सोनकर दोनों अभी जेल में हैं, सोनकर बंधुओं के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट, जुआ एक्ट, आर्म्स एक्ट सहित एनएसए एवं आबकारी के प्रकरण भी चल रहे हैं।

जबलपुर कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम पीके सेनगुप्ता के नेतृत्व में बरेला थाना के पटपरा-खमरिया गांव में यह कार्यवाही की गई है, सोनकर बंधुओं ने करीब 4 करोड़ रुपए की शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा था इतना ही नहीं इस अवैध जमीन पर एक मकान भी बनवा रखा था। जिला प्रशासन की इस कार्यवाही के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा आरोपियों ने विद्युत विभाग के ट्रांसफार्मर को भी अपने कब्जे में ले लिया था जिसे कार्यवाही के दौरान जिला प्रशासन ने मुक्त करवाया।

Related Articles

Back to top button