Guna Bus Accident: डंपर से टक्कर के बाद बस में लगी आग, 12 की मौत, गुना पहुंचें CM मोहन यादव

Guna Bus Accident: मध्य प्रदेश (MP) के गुना जिले में भीषण एक्सीडेंट के बाद बस में आग लग गई. पुलिस ने बताया कि इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई और 14 लोग घायल हो गए.

Guna Bus Accident: उज्जवल प्रदेश, गुना. गुना में बस में लगी आग ने 13 जिंदगियों के साथ कई रिश्तों को भी खत्म कर दिया. बस में सवार ज्यादातर लोग गुना से अपने घर आरोन लौट रहे थे. परिजन उनका इंतजार कर रहे थे कि खबर आई बस में आग लग गई. अस्पताल के बाहर अपनों की तलाश में पहुंचे, मोबाइल में बार-बार उनके फोटो वहां मौजूद लोगों को दिखाते रहे, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक घटना रात करीब नौ बजे गुना-आरोन रोड पर हुई जब उल्टी दिशा से आ रहा डंपर ट्रक यात्रियों को ले जा रही बस से टकरा गया. इसके बाद बस पलट गई और इसमें आग लग गई. (Guna Bus Accident)

मुख्‍यमंत्री डा. मोहन यादव ने मामले की जांच के आदेश दे द‍िए हैं और मृतकों व घायलों के ल‍िए आर्थिक सहायता की घोषणा कर दी गई है. मुख्‍यमंत्री गुना पहुंच गए है. साथ ही उन्होंने मुआवजे का ऐलान किया. मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा, ”गुना से आरोन जा रही बस में भीषण आग से यात्रियों के हताहत होने का समाचार अत्यंत दुःखद है. इस हृदय विदारक दुर्घटना में असमय मृत्यु को प्राप्त हुए दिवंगतों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. दुःख की इस विकट परिस्थिति में प्रदेश सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है.”

MP CM in Guna

इससे पहले गुना रवाना होने से पहले गुना हादसे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि गुना की घटना बहुत दुखःद है. मैंने रात में DM और SP से बात भी की थी. अभी मैं खुद जा रहा हूं. हम कोशिश करेंगे कि दोबारा ऐसी कोई घटना नहीं हो. मैंने जांच के आदेश दिए हैं. जो भी कोई जिम्मेदार होगा किसी को नहीं छोड़ा जाएगा. सभी मृतकों के परिवार और घायलों के साथ मेरी संवेदना है.

मुआवजे का ऐलान – Guna Bus Accident

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये और गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने के निर्देश दिए हैं. वहीं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ”घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद मैंने कलेक्टर और एसपी (पुलिस अधीक्षक) से बात की और उन्हें राहत एवं बचाव अभियान शुरू करने का निर्देश दिया.”

Also Read: 1 जनवरी 2024 से 450 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, CM का बड़ा ऐलान

पूर्व CM शिवराज और दिग्विजय ने Guna Bus Accident पर जताया दुख

वहीं, हादसे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी सक्रिय हो गए हैं. शिवराज ने मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया है. X पर लिखा है, “गुना से आरोन जा रही बस में भीषण आग लगने से यात्रियों के असामयिक निधन का समाचार हृदय विदारक है. दु:ख की इस घड़ी में हम सबकी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान व परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.’

वहीं, बस हादसे पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सवाल खड़े किए हैं. कहा है, “गुना से आरोन जाने वाली बस में दुखद घटना होने के समाचार प्राप्त हुए हैं. अभी तक 13 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और 15 बुरी तरह जल गए हैं. ऐसी जानकारी मिली है कि यह बस बिना परमिट और बिना फिटनेस के चल रही थी. इस घटना की उच्च स्तरीय जांच होना चाहिए और दोषियों पर सख़्त कार्यवाही होना चाहिए.”

Also Read: इंदौर खजराना गणेश मंदिर में 6 लाख भक्तों के पहुंचने के आसार

बीजेपी और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष ने भी शोक प्रकट किया है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने लिखा, “गुना के आरोन रोड पर एक यात्री बस में आग लगने का दुःखद समाचार सुनकर मन व्यथित है. शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को शांति दें एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने बयान में कहा, “गुना जिले में बस में लगी भीषण आग की घटना दुःखद है. हादसे में दिवंगत आत्माओं की शांति व परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने एवं घायल यात्रियों के शीघ्र स्वस्थ होने की बाबा महाकाल से प्रार्थना करता हूं.”

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group