मुरैना में दो समुदायों के बीच बवाल,छावनी में तब्दील हुआ इलाका

मुरैना के इस्लामपुर थाना इलाके में दो समुदायों के बीज जमकर बवाल हुआ। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से पत्थरबाजी हुई और गोलियां भी चलीं। पत्थराबाजी की घटना में लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं।

मुरैना

मुरैना के इस्लामपुरा मोहल्ले में दो पक्षों के बीच फायरिंग और पथराव हुआ। एक पक्ष की ओर से लगभग आधे घंटे तक सड़क से फायरिंग और पथराव किया गया। इस पर मोहल्ले की महिलाओं ने भी छतों पर से पथराव किया। दोनों तरफ से होने वाले पथराव का नतीजा यह हुआ कि इस्लामपुरा की सड़कों पर पत्थर ही पत्थर बिखरे पड़े थे।

कोतवाली थाना पुलिस को जैसे ही इस घटना का पता चला, तो स्टेशन रोड सहित अन्य थानों का पुलिस बल वहां सीएसपी अतुल सिंह के नेतृत्व में जा पहुंचा, लेकिन जब तक पुलिस पहुंची उपद्रव करने वाले भाग चुके थे। पुलिस ने घरों में घुसकर उपद्रवियों की तलाश की लेकिन वे नहीं मिले।

इस्लामपुरा, गंदी पोखर निवासी 22 वर्षीय अनीष पुत्र नवाब खांन की शुक्रवार की सुबह 10 से 12 युवकों ने बुरी तरह पिटाई लगा दी। पिटाई से घायल अनीष अस्पताल में भर्ती है। बताया गया है, कि इस्लामपुरा की मुस्लिम बस्ती के युवकों ने कुछ दिन पहले एक राठौर युवक की पिटाई लगा दी, इसी के बदले में अनीष पर हमला हुआ। यह विवाद रात 8 बजे के करीब ऐसा बढ़ा कि मुस्लिम बस्ती में 35 से 40 नकाबपोश युवक कट्टे व बंदूकें लेकर घुस आए और ताबड़तोड़ फायरिंग व पथराव करने लगे। यह देख मुस्लिम बस्ती के युवकों ने भी जवाब में पथराव व फायर किए हैं।

घरों की छतों से महिला-पुरुषों ने फायरिंग कर रहे लोगों पर पथराव किया। फायरिंग और पथराव का यह घटनाक्रम आधा घंटे तक चला।इसके डर से लोग घरों में दुबक गए। अधिकांश खंभों के स्ट्रीट लाइट व घरों के बाहर लगे बल्ब फायरिंग व पथराव में फूटने से पूरी गली में अंधेरा पसर गया है।इकबाल खान के घर का छज्जा तक टूट गया। गली में बड़े-बड़े पत्थर, ईंट व जहां-तहां कारतूस बिखरे मिले। सूचना मिलते ही सीएसपी अतुल सिंह, कोतवाली, स्टेशन रोड व सिविल लाइन थाने की टीमों को लेकर मौके पर पहुंच गए। पुलिस को स्थानीय लोगों ने कुछ सीसीटीवी फुटेज भी दिए हैं, जिनमें पथराव व फायरिंग करते हुए भीड़ दिख रही है।

इस दौरान दोनों पक्षो ने करीब एक घंटे तक एक-दूसरे पर जमकर पत्थर बरसाए और एक-दूसरे पर गोलियां भी चलाई। पथराव इतना हुआ की घटना के बाद सड़क पर काफ़ी संख्या में पत्थर पुलिस को पड़े हुए मिले। हालांकि, इस गोलीबारी में कोई घायल नहीं हुआ लेकिन पथराव में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। घटना के बाद घायल अपना इलाज कराने के लिए अस्पताल नहीं पहुंचे। वे पुलिस के डर से चुपचाप अपने-अपने घरों में ही मरहम-पट्टी कर रहे है। मुस्लिम समाज के लोग मामला कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाने पहुंच गए। राठौर समाज की ओर से किसी के थाने पहुचने की खबर नहीं है। घटना के बाद मौके पर तनाव की स्थिति बनी रही। अधिकारियों ने मोर्चा संभालते हुए रातभर बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात कर दिया है।

सीएसपी अतुल सिंह का कहना है कि बीते दिन दोनों के बीच मारपीट हुई थी। इस मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ क्रॉस मामला दर्ज किया गया है लेकिन एक बार फिर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। दोनों ओर से पथराव व फायरिंग हुई है। मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा, पथराव और फायरिंग करने वालो की पहचान कराई जा रही है। मारपीट और पत्थराव के वीडियो शोसल मिडिया पर वायरल हो रहे हैं।

Back to top button