Harda News : कृषि मंत्री बोले – हरदा को खेल के क्षेत्र में भी बनायेंगे नम्बर वन जिला

Harda News : हरदा जिला कृषि के क्षेत्र में तो नम्बर वन है ही, कमल युवा खेल महोत्सव के माध्यम से जिले के खिलाड़ियों की प्रतिभा में निखार आयेगा और खेल के क्षेत्र में भी हरदा जिला नम्बर वन जिला बनेगा।

ललित बथोले, उज्जवल प्रदेश, हरदा

Harda News : हरदा जिला कृषि के क्षेत्र में तो नम्बर वन है ही, कमल युवा खेल महोत्सव के माध्यम से जिले के खिलाड़ियों की प्रतिभा में निखार आयेगा और खेल के क्षेत्र में भी हरदा जिला नम्बर वन जिला बनेगा। यह बात प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने स्थानीय नेहरू स्टेडियम में आयोजित कमल युवा खेल महोत्सव में संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश प्रभारी पी.मुरलीधर राव, सांसद डीडी उईके, मध्यप्रदेश ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष गिर्राजसिंह दण्डोतिया, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज जोशी, नगर पालिका अध्यक्ष भारती कमेड़िया, जिला भाजपा अध्यक्ष अमरसिंह मीणा, जिला ओलम्पिक एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप पटेल सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि व खेल प्रेमी मौजूद थे। कार्यक्रम में खेल प्रतियोगिताओं के विजेता खिलाड़ियों को शील्ड व प्रशस्ति पत्र देकर पुरूस्कृत व सम्मानित किया गया।

कृषि मंत्री पटेल ने इस अवसर पर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिवस पर हरदा में कमल युवा खेल महोत्सव का शुभारंभ रविवार को हुआ था। यह खेल महोत्सव स्वामी विवेकानन्द के जन्म दिवस पर आगामी 12 जनवरी को सम्पन्न होगा। उन्होने इस अवसर पर संबोधित करते हुए बताया कि हरदा जिला मुख्यालय पर 15 करोड़ रुपए लागत से इंडोर स्टेडियम स्वीकृत हो गया है। इस स्टेडियम का भूमि पूजन आगामी 12 जनवरी को कमल युवा खेल महोत्सव के समापन अवसर पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह इनडोर स्टेडियम आगामी 1 वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा, और अगले वर्ष के कमल युवा खेल महोत्सव में इसी इंडोर स्टेडियम में इंडोर गेम भी संपन्न होंगे।

भाजपा प्रदेश प्रभारी राव ने इस अवसर पर उपस्थित सभी खिलाड़ियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस तरह के खेल महोत्सव से हरदा जिले की खेल प्रतिभाओं को पहचान मिलेगी। उन्होंने सभी खिलाड़ियों से कहा कि वे खेल में पूरी मेहनत करें, और आगे बढ़े। राव ने कहा कि हरदा में कमल युवा खेल महोत्सव का आयोजन अत्यंत सराहनीय कार्य है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गत 8 वर्षों में देश में खेलों तथा खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिये ऐतिहासिक निर्णय लिये गये है। इसी का परिणाम है कि ओलम्पिक और राष्ट्र मण्डल खेलों में हमारे देश के खिलाड़ियों ने अधिकाधिक मेडल जीतकर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

इन्हें मिले पुरस्कार

कमल युवा खेल महोत्सव के तहत जिला स्तरीय योग प्रतियोगिता 14 से 17 वर्ष बालिका वर्ग में महर्षि ज्ञान पीठ हरदा की अनुष्का सोनी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। महर्षि ज्ञान पीठ हरदा की आराधना ठाकुर ने द्वितीय स्थान एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चारूवा की लता प्रेमनारायण ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार 14 से 17 वर्ष बालक वर्ग की योग प्रतियोगिता में हाई स्कूल पानतलाई के प्रशांत महेश भलावी ने प्रथम स्थान, वैदिक विद्यापीठ चिचोट कुटी के प्रान्जुल उमेश तिवारी ने द्वितीय स्थान तथा द फाउंडेशन ऑफ एजुकेशन हरदा के अंशु शर्मा व वैदिक विद्यापीठ चिचोटकुटी के गौतम पिता गंभीर गोदारा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

महोत्सव में 17 से 19 वर्ष बालिका वर्ग के लिये आयोजित योग प्रतियोगिता में महर्षि ज्ञान पीठ हरदा की स्नेहा ने प्रथम तथा द फाउंडेशन ऑफ एजुकेशन हरदा की सिद्धी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार बालक वर्ग में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चारूवा के मनोज पिता सुखराम ने प्रथम, द फाउंडेशन ऑफ एजुकेशन हरदा के सार्थक राजपूत ने द्वितीय तथा वैदिक विद्यापीठ चिचोट कुटी के आत्रे पिता राकेश आत्रे ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इसी प्रकार शूटिंग बॉल प्रतियोगिता में शिव शक्ति क्लब बालागांव की टीम ने प्रथम स्थान, मार्डन क्लब महेन्द्रगांव की टीम ने द्वितीय तथा यंग मार्डन क्लब महेन्द्रगांव की टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कमल खेल महोत्सव के तहत जिला स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता में शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल टेमागांव की टीम ने प्रथम स्थान, सनसाइन स्कूल सिराली की टीम ने द्वितीय तथा शासकीय हाई स्कूल राजाबरारी की टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group