स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजों से सिवनी और डिंडोरी में वीडियो कॉल कर किया संवाद

भोपाल

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने सिवनी जिला अस्पताल की क्षमता 400 बेड से बढ़ाकर 500 बेड करने का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये हैं। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी सोमवार को सिवनी जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से वीडियो कॉल कर सीधा संवाद कर रहे थे। मरीजों से चर्चा के बाद सिविल सर्जन द्वारा सिवनी जिला अस्पताल परिसर में ड्रेनेज सिस्टम को रिनोवेट करने और अस्पताल में बेडस् की संख्या बढ़ाने के लिये किये गये अनुरोध पर स्वास्थ्य मंत्री ने इस संबंध में प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने सिवनी और डिंडोरी जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से वीडियो कॉल पर चर्चा की। सिवनी जिला अस्पताल में भर्ती मरीज श्री योगेन्द्र शर्मा, श्रीमती जरीना बी, श्री अब्दुल खान और नुसरत खान ने बताया कि उन्हें अस्पताल में कोई परेशानी नहीं है। डिंडोरी जिला अस्पताल में भर्ती श्रीमती गीता परस्ते और अन्य मरीजों ने बताया कि अस्पताल में उन्हें भी कोई परेशानी नहीं है।

सिवनी और डिंडोरी जिला अस्पताल के मरीजों ने बताया कि अस्पताल में बिस्तर की चादर रोजाना बदली जाती है। दवाइयाँ अस्पताल की ओर से नि:शुल्क मिल रही हैं। भोजन और नाश्ता भी अस्पताल द्वारा दिया जा रहा है। जिला अस्पताल में मरीजों को उपलब्ध व्यवस्थाओं से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिये स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी प्रति सोमवार 2 जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से वीडियो कॉल कर सीधा संवाद करते हैं। इसी क्रम में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने सोमवार को सिवनी और डिंडोरी जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से वीडियो कॉल पर सीधा संवाद किया।

 

Related Articles

Back to top button