गृह मंत्री शाह 16 अक्टूबर को ग्वालियर में सिंधिया हवाई अड्डे के विस्तारीकरण का शुभारंभ करेंगे

ग्वालियर
 विकास की तेज गति पर भाग रहे ग्वालियर (Gwalior News) को एक और सौगात मिलने वाली है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 अक्टूबर को ग्वालियर में राजमाता विजयाराजे सिंधिया हवाई अड्डे के विस्तारीकरण का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन ग्वालियर व्यापर मेला ग्राउंड पर किया जायेगा।  केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने आज ग्वालियर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।

तेजी से बदल रहे ग्वालियर को पिछले कुछ समय से लगातार सौगात मिल रही हैं। केंद्र सरकार और राज्य सरकार दोनों ही ग्वालियर में विकास की योजनाओं की अमलीजामा पहनाने में जुटे हैं। कुछ दिन पहले ही ग्वालियर आये केंद्रीय सड़क परिवहन और  राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी में ग्वालियर में स्वर्ण रेखा नदी पर एलिवेटेड सड़क की सौगात दी एवं करोड़ों रुपये की अन्य सौगातें दी , केंद्रीय अब गृह मंत्री अमित शाह आने वाले हैं।  वे 16 अक्टूबर को एयरपोर्ट के  विस्तारीकरण का शुभारंभ करेंगे।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज ग्वालियर पहुंचकर ग्वालियर व्यापार मेला मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी ली और कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मीडिया से बात करते हुए सिंधिया ने कहा कि ये ग्वालियर के लिए यह बहुत बड़ी सौगात है, 16 अक्टूबर को देश के प्रमुख विमानतल में से एक मेरी आजी अम्मा (दादी) के नाम से मौजूद एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का शुभारम्भ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम शिवराज सिंह चौहान करेंगे ।

उन्होंने कहा कि ग्वालियर का प्रवेश द्वार इस एयरपोर्ट के जरिए एक नया इतिहास रचेगा, इस एयरपोर्ट  पर आधुनिकता और प्राचीनता का संगम होगा। सिंधिया ने कहा कि मेरी यही कोशिश रही है देश के हरेक विमानतल पर स्थानीय कला, संस्कृति और विशिष्टता का प्रमाण जरूर हो, ग्वालियर के नए टर्मिनल का डिजाइन इस श्रेणी में अव्वल होगा।

सिंधिया ने कहा कि मुझे विश्वास है कि इससे ग्वालियर संभाग के विकास की गति बढ़ेगी। हमारे संभाग में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान की डबल इंजन की सरकार के नेतृत्व में तेज गति से विकास हो रहा है। जल्दी ही  1000 बिस्तर का अस्पताल, चम्बल का पानी जैसी योजनाएं भी धरातल पर दिखेंगी।  उन्होंने शहर के लोगों को इस कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता भी दिया। सिंधिया के साथ ग्वालियर के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया सहित कई अन्य जन प्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button