नर्मदापुरम में गौवंश के अवैध परिवहन के शक में भड़की भीड, एक की मौत, दो घायल

भोपाल
नर्मदापुरम के सिवनी मालवा में सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात गौवंश के अवैध परिवहर के शक में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। इसमें एक की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों ही महाराष्टÑ के अमरावती के रहने वाले हैं। पुलिस अब इन लोगों पर हमला करने वालों की तलाश कर रही है।

महाराष्ट के अमरावती की ओर से एक ट्रक गौवंश लेकर जा रहा था। सिवनी मालवा के कुछ आगे एक गांव के पास एक दर्जन के लगभग लोगों ने रात करीब पौने एक बजे ट्रक को रोका और ट्रक में सवार तीन लोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इन लोगों को शक था कि गौवंश का अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा है।  मारपीट की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने तीनों को अस्तपाल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान देर रात एक की मौत हो गई। जबकि दो घायलों का इलाज चल रहा है। दोनों को नर्मदापुरम रेफर किया गया है।

बताया जाता है कि ट्रक में 28 गौवंश थे, नर्मदापुरम पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि गौवंश का परिवहन अवैध रूप से किया जा रहा था या नहीं। वहीं पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। इनकी तलाश जारी है।

पुलिस का लिंचिंग से इंकार, गांवों में भारी बल तैनात
घटना के बाद एहतियातन सिवनी मालवा और उसके आसपास के गांवों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। हालांकि कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने इस मामले में मॉब लिंचिंग से इंकार किया है। गौरतलब है कि इससे पहले सिवनी के कुराई थाना इलाके बादल पार चौकी में गोकशी के शक में तीन आदिवासी युवकों को लाठियों से पीटा गया था, इसमें दो युवकों की मौत हो गई थी।

Related Articles

Back to top button