जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक मे कलेक्टर ने दिए आवाश्यक व्यवस्था के निर्देश

अनूपपुर
आगामी त्यौहार 09 अगस्त मोहर्रम, 11 अगस्त रक्षाबंधन, 19 अगस्त श्रीकृष्ण जन्माष्टमी एवं 31 अगस्त गणेश चतुर्थी त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सुश्री सोनिया मीना की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला स्तरीय शान्ति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई।  
    
बैठक में जिले की कानून व्यवस्था एवं सामाजिक सौहार्द एवं समरसता बनाए रखने तथा आगामी त्यौहार के संबंध में चर्चा कर फेसबुक, वाट्सएप आदि माध्यमों से किसी दूसरे की भावना को ठेस पहुंचाने वाले धार्मिक भड़काऊ पोस्ट न करने की अपील की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि मोहर्रम के दिन यात्री वाहनों, बसों का बस स्टैण्ड अनूपपुर में प्रवेश वर्जित रहेगा। ताजिया जुलूस के समापन स्थल पर प्रकाष एवं गोताखोरों तथा रस्सों की व्यवस्था की जाएगी। बैठक में श्री कृष्ण जन्माष्टमी त्यौहार के अवसर पर मटकी फोड़ कार्यक्रम में बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला में छोटे बच्चों को सम्मिलित नहीं करने का निर्णय लिया गया। कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने म.प्र. पूर्व क्षेत्र वि.वि. कंपनी लि. अनूपपुर के कार्यपालन यंत्री को निर्देशित किया कि गणेश चतुर्थी त्यौहार के दौरान विद्युत अवरोध न हो ऐसी व्यवस्था की जाए।

उन्होंने जिले के सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने अनुभाग में मूर्तियों के विसर्जन के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु कार्यपालिक दण्डाधिकारियों को नियुक्त कर आवश्‍यक व्यवस्था सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अनूपपुर को निर्देशित किया कि त्यौहारों के समय जिले के सभी उपस्वास्थ्य केन्द्रों, प्राथमिक, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के साथ ही जिला चिकित्सालय अनूपपुर में आकस्मिक चिकित्सा हेतु पर्याप्त चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित कराएंगे। बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश शासन द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों का पालन कर पूर्ण शालीनता एवं सद्भाव के साथ पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करते हुए त्यौहारों को मनाए जाने की अपील की गई।

Related Articles

Back to top button