इंदौर मेट्रो का ट्रायल रन सितंबर 2023 तक होने के आसार 

इंदौर
 इंदौर मेट्रो को काम दिनोंदिन तेज हो रहा है. मेट्रो ट्रेन के ट्रायल रन के लिए समय सीमा सितंबर 2023 तय की गई है जिसके लिए अब स्टेशन निर्माण का काम भी शुरू किया जा रहा है. अगले साल होने वाले गांधी नगर से रेडिसन तक के बीच ट्रायल रन के पहले नौ स्टेशन बनाए जाएंगे जिनमें गांधीनगर, भौंरासला और आइएसबीटी पर सबसे पहले मेट्रो स्टेशन बनेंगे. करीब 11 किलोमीटर के मेट्रो कारिडोर और नौ स्टेशनों का निर्माण करीब 1034 करोड़ रुपये में किया जाना है.

गांधीनगर से सुपर कारिडोर होते हुए रेडिसन तक मेट्रो के ट्रायल रन की समय सीमा अगले साल सितंबर तक- मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर मेट्रो रेल कारपोरेशन की एमडी छवि भारद्वाज ने जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा की. दो दिन पहले हुई इस बैठक में बताया गया कि गांधीनगर से सुपर कारिडोर होते हुए रेडिसन तक मेट्रो के ट्रायल रन की समय सीमा अगले साल सितंबर तक रखी गई है. कार्य की समीक्षा करने एमडी छवि भारद्वाज ने नगर के कई इलाकों का दौरा भी किया.

मेट्रो कारिडोर और नौ स्टेशनों के निर्माण के लिए 1034 करोड़ रुपये में ठेका- मेट्रो प्रोजेक्ट के अधिकारियों के अनुसार स्टेशनों का निर्माण अब तेजी से किया जाएगा. गांधीनगर से एमआर-10 ब्रिज के हिस्से में करीब 11 किलोमीटर का मेट्रो कारिडोर भी बनाया जाना है. इस हिस्से में नौ स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा. मेट्रो कारिडोर और नौ स्टेशनों के निर्माण के लिए 1034 करोड़ रुपये में ठेका दिया गया है.

इंदौर में सबसे पहले गांधीनगर, भौंरासला और आइएसबीटी पर बनेंगे मेट्रो स्टेशन- एमआर-10 ब्रिज से विजय नगर होते हुए रोबोट चौराहे तक सात स्टेशनों का निर्माण होगा। ये स्टेशन 382 करोड़ रुपये में बनाए जाएंगे. सबसे पहले गांधीनगर, भौंरासला और आइएसबीटी स्टेशन का निर्माण होगा, जबकि दूसरे हिस्से में सबसे पहले रेडिसन चौराहा स्टेशन बनेगा। इसके बाद अन्य स्टेशन बनाए जाएंगे। अधिकारियोें के अनुसार सभी स्टेशन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे।

Related Articles

Back to top button