मध्यप्रदेश का इंदौर अब 24 घंटे खुला रहेगा, रात में भी चलेगी सिटी बसें..!

 इंदौर

 इंदौर शहर अब 24 घंटे खुलेगा, सबसे पहले एबी रोड स्थित मार्केट को खुला रखने पर विचार विमर्श किया गया है. इसके बाद सभी शॉपिंग मॉल, होटल, रेस्टारेंट, फूड जोन, कोचिंग इसी इलाके में है. इसका सबसे ज्यादा फायदा आईटी कंपनी से जुड़े लोगों व स्टूडेंट्स के साथ घूमने के शौकीन लोगों को होगा. इस मामले में कलेक्टर मनीष सिंह ने यह भी साफ कर दिया है कि एबी रोड पर जो शराब की दुकानें, शराब परोसने वाले बार, पब्स है, वे पहले की तरह समय पर ही बंद होगें, उन्हे कोई छूट नहीं दी जाएगी.

इस संबंध में जनप्रतिनिधियों का कहना है कि विजय नगर से राजीव गांधी चौराहा तक सभी एक्टिविटी रातभर चालू रहेगी. इसे भी जल्द शुरु कर दिया जाएगा. आने वाले सात दिनों में इस निर्णय को लेकर भी आदेश जारी किए जा सकते है. राजबाड़ा, सराफा को लेकर कहा कि अगले चरण में इस मामले पर भी विचार किया जाएगा. इस पूरी प्रकिया को फेसवाइज लागू किया जाएगा. आज आईसीटीएसएल कार्यालय में आयोजित बैठक में नगर निगम के अधिकारी, पुलिस कमिश्रर, महापौर, आईडीए अध्यक्ष जयपालसिंह चावड़ा, इंदौर कलेक्टर उपस्थित रहे. बैठक में यह फैसला लिया गया है कि जल्द ही इंदौर को एक और नहीं सौगात दी जाएगी, जिसके चलते इंदौर के सभी मॉल, प्रमुख बाजार, बीआरटीएस लेन पर बने बाजार भी रातभर खोले जाएगें. बैठक में सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि देश के अन्य मेट्रो शहर जिस तरह 24 घंटे खुले रहते है, उससे नए रोजगार व स्टार्टअप को बढ़ावा मिलता है. पहले चरण में भवर कुआं क्षेत्र जहां पर अधिकतर हॉस्टल हैं. एबी रोड के वे इलाके जहां छात्रों व देर रात लौटने वाले नौकरीपेशा लोगों को बाजार खुले रखने से सुविधा मिलेगी. 24 घंटे के दौरान सिटीबस, शॉपिंग मॉल में खरीददारी, हॉस्टल, स्टूडेंट्स का आना-जाना, होटल, रेस्टारेंट व पब आदि खुले रहेगें. वहीं शराब से जुड़े सभी संस्थान निर्धारित समय पर ही बंद होगें.

बैठक में हुआ निर्णय

शनिवार को इंदौर एआईसीटीएसएल ऑफिस में हुई बैठक में नगर निगम अधिकारी सहित पुलिस कमिश्नर, इंदौर महापौर, आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, इंदौर कलेक्टर मौजूद थे। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि जल्द इंदौर को एक नई सौगात दी जाएगी। जिसके तहत इंदौर के सभी मॉल और इंदौर के सभी प्रमुख बाजार व बीआरटीएस लेन पर बने बाजारों को रातभर खुला रखा जाएगा।

पिछले साल मुख्यमंत्री से हुई थी चर्चा

बैठक में मौजूद सांसद शंकर लालवानी ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि देश के अन्य मेट्रो शहर जिस तरह से 24 घंटे खुले रहते हैं, उससे नए रोजगार और स्टार्टअप को बढ़ावा मिलता है। पिछले वर्ष मुख्यमंत्री जब इंदौर आए थे तब सांसद सहित कई अधिकारियों की इंदौर 24 घंटे खुले रखने को लेकर उनकी चर्चा भी हुई थी, चर्चा के बाद अब अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय हो चुका है।

पहले चरण में भंवरकुआं और विजयनगर पर विचार

अगले 7 दिनों में शहर के प्रमुख मॉल प्रमुख बाजार और बीआरटीएस को खुला रखने का आदेश जारी हो सकता है। सांसद का कहना था कि 7 दिनों बाद पहले चरण में शहर के कुछ बाजारों को खोला जा सकता है। पहले चरण में भवर कुआं क्षेत्र जहां पर अधिकतर हॉस्टल हैं और एबी रोड के वह इलाके जहां छात्रों व देर रात लौटने वाले नौकरीपेशा लोगों को बाजार खुले रखने से सुविधा मिलेगी।
 

24 घंटे ये सुविधाएं मिलेंगी

सिटी बस, शॉपिंग मॉल्स में खरीददारी, हॉस्टल स्टूडेंट्स का आना-जाना, होटल, रेस्टोरेंट और पब आदि 24 घंटे खुले रहेंगे। शराब से जुड़े सभी संस्थान टाइम पर ही बंद होंगे।

Related Articles

Back to top button