Latest MP News : बड़वानी SP शुक्ला का बड़ा एक्शन, 41 फायर आर्म्स जब्त

Latest MP News : बड़वानी SP दीपक शुक्ला के निर्देश पर जिले की पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। एसपी के निर्देश पर तीन पुलिस थानों की टीम ने सात अलग-अलग मामलों में 41 फायर आर्म्स जप्त करने में सफलता पाई है।

Latest MP News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. बड़वानी एसपी दीपक शुक्ला के निर्देश पर जिले की पुलिस ने अवैध हथियारों के सौदागरों के खिलाफ एक और बड़ी कार्यवाही की है। एसपी के निर्देश पर तीन पुलिस थानों की टीम ने सात अलग-अलग मामलों में 41 फायर आर्म्स जप्त करने में सफलता पाई है। इन सभी मामलों में 7 लोगों को पकड़ा है। इसमें से सात आरोपी पूर्व में भी इस तरह के अपराध कर चुके हैं। खासबात यह रही कि इस अवैध करोबार की धरपकड के लिए डोन कैमरे का भी पुलिस ने उपयोग किया।

एसपी दीपक शुक्ला को जैसे ही यह जानकारी मिली कि थाना वरला, सेंधवा और पलसूद क्षेत्र में अवैध हथियारों का कारोबाार हो रह है। उन्होंने तत्काल तीन टीमें बनाई और तीनों टीमों को अलग-अलग क्षेत्रों के टास्क दिए गए। इसके बाद पुलिस ने छापे डालना शुरू किए। जिसमें कुल 41 फायर आर्म्स कीमती 6 लाख 13हजार 250 रुपए के जप्ती हैं। इसमें आरोपियों के पास से 14 देशी पिस्टल, दो रिवॉल्वर, देशी बारह बोर के 18 कटटे, एक झोला, एक 12 बोर का जिंदा कारतूस, 07 अर्ध निर्मित पीस्टल व हथियार निर्माण सामग्री बरामद की।

धार में बन रही थी देसी पिस्टल

इसी प्रकार धार जिले के थाना गंधवानी में ब्लॉक कॉलोनी बरिया क्षेत्र में अवैध रूप से देसी कट्टे और पिस्टल का निर्माण किया जा रहा था। जिसे पुलिस टीम ने दबिश देकर पकड़ा और उसके कब्जे से नौ देशी कट्टे, दो देशी पिस्टल कुल 11 अवैध हथियार और चार जिंदा कारतूस, तथा फायर आर्म्स बनाने की सामग्री एक ग्राइंडर, एक भट्टी पंखा, एक आरी, दो कानस, एक गोल कानस, दो हथौड़ी, चार छैनी, दो चिमटा, एक एरन, एक पिस्टल फरमा, एक पिंचस, एक बट फरमा, एक मैगजीन फरमा, एक आधी बनी बैरल का टुकड़ा, फाइबर का टुकडा लोहे की पाइप, लोहे को चद्दर, आदि जप्त किया गया।

खरगोन में भी दबिश

खरगोन में 5 थानों और जिला पुलिस बल द्वारा संयुक्त रूप से थाना गोगावां क्षेत्रांतर्गत सिंगुन गांव में दबिश दी गई। तीन आरोपियों के कब्जे से 12 अवैध पिस्टल और दो अवैध देसी कट्टे, कुल 14 अवैध हथियार जप्त किए गए। बुरहानपुर पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों की लगातार मॉनिटरिंग करते हुए थाना खकनार क्षेत्र में एक संयुक्त पुलिस टीम द्वारा दबिश की कार्यवाही की गई जिसमें 12 अवैध देशी पिस्टल और हथियार निर्माण सामग्री के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है । इस प्रकार जिला बड़वानी, धार, खरगोन और बुरहानपुर द्वारा अवैध हथियारों के मामले में बड़ी कार्यवाही करते हुए अलग-अलग आरोपियों से कुल 78 अवैध हथियार, और बड़े पैमाने पर हथियार निर्माण सामग्री जप्त की गई है ।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group