MP Breaking News : प्रवासी भारतीय सम्मेलन में लगेगा उद्योगपतियों को जमावड़ा, दुल्हन की तरह सज रहा इंदौर

MP Breaking : इंदौर अगले एक सप्ताह तक विदेश से आने वाले अतिथियों के स्वागत के लिए सज रहा है। दुनिया भर के लोग 15 जनवरी तक इंदौर की स्वच्छता और सभ्यता से रूबरू होंगे।

MP Breaking : उज्जवल प्रदेश, इंदौर. प्रदेश की आर्थिक राजधानी और देश का स्वच्छतम शहर इंदौर अगले एक सप्ताह तक विदेश से आने वाले अतिथियों के स्वागत के लिए सज रहा है। दुनिया भर के लोग 15 जनवरी तक इंदौर की स्वच्छता और सभ्यता से रूबरू होंगे। राज्य शासन ने यहां आने वाले अतिथियों के स्वागत सत्कार में किसी तरह की कमी नहीं रखने का संकल्प लिया है और इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय कर दी गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रोज यहां की तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में प्रवासी भारतीय दिवस एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां बेहतर होनी चाहिए। 8 से 10 जनवरी तक प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन होगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 11 जनवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन इंदौर में होगा। कार्यक्रम का समापन 12 जनवरी को होगा। समिट के लिए अधिकाधिक पंजीयन हों। अब तक 6652 पंजीयन हुए हैं। इसमें 9 सेक्टरों पर केन्द्रित 14 सेशन होंगे, जिसमें उद्योगपतियों से सीधा संवाद भी होगा। समिट में 17 देशों को आमंत्रित किया गया है।

आज विश्वम स्वदेशी महोत्सव की तैयारियों पर चर्चा करेंगे महापौर

प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान होने वाले विश्वम स्वदेशी महोत्सव को लेकर भी तैयारियां चल रही हैं। महापौर पुष्यमित्र भार्गव आज ढक्कन वाला कुआं और ग्रामीण हाट बाजार में कार्यकर्ताओं की बैठक करेंगे, जिसमें महोत्सव की तैयारियों और प्रवासी सम्मेलन में आने वाले अतिथियों के स्वागत पर चर्चा होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group