MP Breaking News : नहीं हुई पंडित प्रदीप मिश्रा के उपायों से मुराद पूरी, शिवलिंग चुरा ले गया युवक

MP Breaking : पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा बताए गए एक उपाय से युवक की मुराद पूरी नहीं हो पाई तो उसने मंदिर के शिवलिंग को ही चुरा लिया। इंदौर का एक अनोखा मामला सामने आया है।

MP Breaking : उज्जवल प्रदेश, इंदौर. पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा बताए गए एक उपाय से युवक की मुराद पूरी नहीं हो पाई तो उसने मंदिर के शिवलिंग को ही चुरा लिया। इंदौर का एक अनोखा मामला सामने आया है। इतना ही नहीं उसने अन्य मंदिरों के शिवलिंग को भी खंडित कर दिया। दरअसल, इन दिनों पंडित प्रदीप मिश्रा के द्वारा बताए गए उपाय को लाखों लोग अपना रहे है। पंडित जी के प्रति लोगों की काफी ज्यादा आस्था है। लेकिन कई लोग उपाय करने के बाद भी परेशान है जिसकी वजह से वह गलत कदम तक उठा लेते हैं।

ऐसा ही एक मामला अभी सामने आया है। जानकारी के मुताबिक इंदौर के छतरीपुरा और चंदन नगर थाना क्षेत्र में किए गए मंदिरों में एक युवक द्वारा किए गए तोड़फोड़ के कांड के बाद पुलिस ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया है। युवक का नाम शुभम कैथवास है। पुलिस ने इस युवक को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह युवक काफी समय से परेशान चल रहा था।

इसकी वजह से इसने पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा बताए गए शिवलिंग पर जल चढ़ाने के उपाय को भी किया। लेकिन युवक की मुराद पूरी नहीं हो पाई। जिसके बाद उसने यह कदम उठाया। यह खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने युवक से पूछताछ की तब युवक ने बताया कि वह काफी लंबे समय से भगवान शिवजी की आराधना कर रहा है और शिवलिंग पर जल चढ़ा रहा है। लेकिन उसकी कोई भी मुराद अब तक पूरी नहीं हो पाई। इसलिए इस घटना को अंजाम दिया गया। इस मामले को लेकर अब युवक के खिलाफ हिंदू संगठन के लोगों ने सख्त कार्रवाई की मांग की है। साथी थानों में हंगामा भी किया है।

ALSO READ

जैसे ही पूरे मामले की जानकारी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को लगी, पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। फुटेज के आधार पर आरोपित को चिन्हित किया गया और एक युवक को सीसीटीवी के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। आरोपित शुभम कैथवास ने पुलिस को बताया कि उसकी एक आंख खराब है जिसके कारण उसने भगवान से ठीक होने के लिए मन्नत मांगी थी।

शिवलिंग से जुड़े उपाय भी किए लेकिन जब भगवान ने मन्नत पूरी नहीं की तो वह भगवान से नाराज हो गया और फिर उसके बाद उसने मंदिरों में से प्रतिमा उठा ली। फिलहाल पूरे मामले में पुलिस युवक के अपराधिक रिकार्ड को भी खंगालने में जुटी हुई है। प्रारंभिक तौर पर यही बात सामने आ रही है कि उसे भगवान से आप ठीक होने की मन्नत मांगी थी लेकिन जब काफी दिन हो गए तो उसने नाराजगी व्यक्त करते हुए मंदिरों में रखी भगवान की प्रतिमाओं को मंदिर से हटा दिया।

तीन स्थानों पर चोरी, पुलिस ने किया केस दर्ज

शहर में तीन स्थानों पर चोरी की घटना हुई है, जिसमें पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ बुधवार शाम प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू की। कनाड़िया थाना क्षेत्र में रजनीश तिवारी (42) निवासी संचार नगर ने बताया कि अज्ञात बदमाश दरवाजे का लाक तोड़कर घुसे और सोने के टाप्स, अंगुठी, चेन, मंगलसूत्र सहित 40 हजार रुपये नकदी लेकर फरार हो गए।

मन्नत पूरी करने के लिए उखाड़ी शिव प्रतिमाएं

शुभम ने कहा कि वह पं. प्रदीप मिश्रा से बहुत प्रेरित है। एक कथा में पंडित जी ने कहा है कि शिवलिंग को नदी में स्नान कराने के बाद विसर्जन करने से हर मनोकामना पूरी होती है। इसके बाद मैंने इंदौर में देखा कि कई क्षेत्रों में मंदिर हैं जहां पर शिवलिंग की पूजा और रखरखाव ठीक से नहीं होता। इसके बाद मैंने इन शिवलिंग को उखाड़कर और गणेश व पार्वती की मूर्तियों को निकालकर विसर्जित कर दिया।

MP Breaking News : पति और पत्नी दोनों को मिलेगा पट्टा और लोन, CM शिवराज ने की शुरुआत

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group