MP News : इंदौर एयरपोर्ट में ही बढ़ेगी सुविधाएं, चापड़ा एयरपोर्ट खटाई में

MP News : चापड़ा के समीप नया एयरपोर्ट बनने की सुगबुगाहट के बीच इंदौर में रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े कुछ लोगों ने करीब एक हजार एकड़ जमीनों के सौदे किसानों के साथ कर लिए थे, लेकिन प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में जाते ही सौदे भी खटाई में पड़े है

Latest MP News : उज्जवल प्रदेश, इंदौर. इंदौर और भोपाल के बीच इंटरनेश्नल एयरपोर्र्ट की संभावनाएं पिछले साल तलाशी जा रही थी और चापड़ा में इसके लिए २० हजार एकड़ से ज्यादा जमीन भी देखी जा रही थी, लेकिन इस प्रोजेक्ट पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ। अब विमानतल प्राधिकरण इंदौर एयरपोर्ट पर ही सुविधाएं बढाने की तैयारी कर रहा है,क्योकि यहां इंदौर से सीधे दुबई तक के लिए उड़ान जाती है और जल्दी ही विदेश के अन्य शहरों के लिए भी उड़ानें संचालित होना है।

एक हजार से ज्यादा जमीन इंदौर के कारोबारियों ने खरीद ली

चापड़ा के समीप नया एयरपोर्ट बनने की सुगबुगाहट के बीच इंदौर में रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े कुछ लोगों ने करीब एक हजार एकड़ जमीनों के सौदे किसानों के साथ कर लिए थे, लेकिन प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में जाते ही सौदे भी खटाई में पड़े है। छह माह पहले देवास और चापड़ा में जमीनों के भाव काफी बढ़ गए थे।

इंदौर एयरपोर्ट पर यह सुविधाएं बढ़ाने की तैयारी

इंदौर को इंटरनेश्नल एयरपोर्र्ट का दर्जा मिल चुका है। यहां नया डोमेस्टिक कार्गो टर्मिनल तैयार हो रहा है। १७ हजार वर्गमीटर क्षेत्र में स्ट्रांग रुम, कोल्ड स्टोरेज, डीजीआर रुम समेत कई सुविधाएं मिलेगी। इस टर्मिनल में ६० हजारमेट्रिक टन की सालाना क्षमता रहेगी। इसके बनने से फूलों की खेती करने वाले किसानों को काफी फायदा होगा। इसके अलावा पेरिशबल कार्गो भी ३०० वर्गमीटर एरिया में बनेगा।इसके अलावा बड़े विमानों के लिए रनवे का विस्तार भी हो चुका है। इंदौर विमानतल २४ घंटे खुला रहता है। अभी ७० से ज्यादा उड़ानें इंदौर से संचालित हो रही है।

चापड़ा प्रोजेक्ट पर फैसला नहीं, इंदौर एयरपोर्ट के लिए मांगी सुविधाएं

चापड़ा में नए इंटरनेश्नल एयरपोर्ट पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है, इसलिए हमनें इंदौर एयरपोर्ट पर ही सुविधाएं बढ़ाने की मांग की थी। इंदौर में कार्गो टर्मिनेंस बनने के अलावा पार्किंग एरिया भी बड़ा बनाया जा रहा है। विमानों की पार्किंग का स्पेस भी बढ़ चुका है।

Related Articles

Back to top button