MP Election 2023: जबलपुर में मतदान करने वाले लोगों को रेस्टोरेंट, मल्टीप्लेक्स और दवाई की दुकानों पर मिलेगी विशेष छूट

MP Election 2023 : जबलपुर में मतदाता को अपनी बाईं तर्जनी पर अमिट स्याही का निशान लगाना होगा। मतदाता रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने के पहले यह करना होगा। ताकि मतदान केन्द्र छोड़ने तक स्याही को सूखने और एक सुस्पष्ट अमिट चिन्ह बनने के लिए समय मिले।

MP Election 2023 : उज्जवल प्रदेश, जबलपुर. जबलपुर में मतदाता को अपनी बाईं तर्जनी पर अमिट स्याही का निशान लगाना होगा। मतदाता रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने के पहले यह करना होगा। ताकि मतदान केन्द्र छोड़ने तक स्याही को सूखने और एक सुस्पष्ट अमिट चिन्ह बनने के लिए समय मिले। अमिट स्याही लगाने के पहले मतदान अधिकारियों द्वारा मतदाता की बाईं तर्जनी का निरीक्षण भी किया जाएगा। यदि मतदाता स्याही लगाने से इंकार करता है तो उसे मतदान करने नहीं दिया जाएगा।

मतदाताओं को दवाई दुकानों पर छूट

विधानसभा चुनाव में जिले में सर्वाधिक मतदान का रिकार्ड बनाने जबलपुर केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने वोट डाल चुके मतदाताओं को दवा दुकानों से दवाई खरीदने पर 16 प्रतिशत की विशेष छूट देने की घोषणा की है। जबलपुर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने भी दवा दुकानों से दवाई खरीदने पर 16 प्रतिशत की विशेष छूट मिलेगी। एसोसिएशन के सचिव डॉ चंद्रेश जैन ने बताया कि दवाई खरीदने पर दी जाने वाली यह छूट 17 नवंबर को प्रत्येक दवा दुकान पर पहले पांच मतदाताओं को दी जाएगी।

Also Read – RBI New Guideline

लोगों को जागरूक करने के लिए एक नई पहल

विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए एक नई पहल की है। इसमें शहर में स्थित होटलों एवं रेस्टोरेंट में मतदाताओं को खाद्य सामग्री में दस प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। उन्हें वोट देने के दौरान उनकी अंगुली में लगी अमिट स्याही दिखानी होगी। वहीं महिला मतदाता, वरिष्ठ नागरिक एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए यह छूट 15 प्रतिशत तक होगी। वोटिंग के पश्चात मूवी देखने जाने वालों को भी मल्टीप्लेक्स एवं सिनेमाघरों में प्रोत्साहन दिए जाने की योजना बनाई गई है।

MP Weather : ग्वालियर रहा सबसे ठंडा, पारा पहुंचा 10.8 डिग्री पर

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group