MP Foundation Day : Ladli Laxmi Path का 2 नवम्बर को होगा शुभारंभ

MP Foundation Day News : गुप्ता पेट्रोल पंप से सेंट्रल स्कूल मार्ग तक जाना जायेगा लाडली लक्ष्मी पथ (Ladli Laxmi Path ) के नाम से, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने की जा रही तैयारियों का किया निरीक्षण

MP Foundation Day Ladli Laxmi Path News in Hindi : उज्जवल प्रदेश, रीवा. प्रदेश में स्थापना दिवस से संबंधित कार्यक्रम एक नवम्बर से 7 नवम्बर तक आयोजित होगे। इसी क्रम में 2 नवम्बर को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान लाडली लक्ष्मी योजना-2 का शुभारंभ करेंगे साथ ही लाडली लक्ष्मी पथ का भी शुभारंभ होगा। इस दौरान महिला सशक्तीकरण से संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।

शहर के गुप्ता पेट्रोल पंप से सेंट्रल स्कूल जाने वाले मार्ग को लाडली लक्ष्मी पथ के नाम से जाना जायेगा। यह मार्ग आगे जाकर चौराहा से करहिया नवीन मंडी व राजनिवास के बगल से गुजरता है। इन सभी मार्गों को पुताई रंगाई कर आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है। कलेक्टर मनोज पुष्प, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने स्थल निरीक्षण कर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की।

उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि संबंधित विभाग अपनी गतिविधियों के स्टाल लगायें जो चारों तरफ से खुले रहें और उनमें वह अपनी गतिविधियों का प्रदर्शन करें। उन्होंने निर्देश दिये कि कार्यक्रम में बेटियों की अधिक से अधिक भागेदारी सुनिश्चित करायें तथा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली बेटियों का सम्मान किया जाय व उनके अनुभव अन्य लोग भी सुने ताकि उनसे प्रेरणा ले सके।

कार्यक्रम स्थल में खेलकूद, योग एवं अन्य गतिविधियों का प्रदर्शन भी किया जाना सुनिश्चित करायें। निरीक्षण के दौरान आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा भी उपस्थित रहे। सहायक संचालक महिला एवं बाल विकास आशीष द्विवेदी ने कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियों की विस्तार से जानकारी दी।

Related Articles

Back to top button