MP News : पूर्व कांग्रेस MLA राजा पटेरिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

MP News : कांग्रेस नेता राजा पटेरिया का एक वीडियो में वह कार्यकर्ताओं से यह कहते हुए नजर आ रहे थे कि अगर संविधान बचाना है तो मोदी की हत्या करने को तत्पर रहो।

MP News : उज्जवल प्रदेश, दमोह. मध्यप्रदेश कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को आज सुबह गिरफ्तार करने के बाद पन्ना की पवई तहसील के अपर सत्र न्यायालय में पेश किया गया। यहां पर पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राजा पटेरिया की जमानत निरस्त हो गई हैं और उन्हें जेल भेज दिया गया है। कांग्रेस नेता राजा पटेरिया को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता राजा पटेरिया का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने के बाद सोमवार को मध्य प्रदेश की राजनीति गरमा गई थी। वीडियो में वह कार्यकर्ताओं से यह कहते हुए नजर आ रहे थे कि अगर संविधान बचाना है तो मोदी की हत्या करने को तत्पर रहो। इस मामले में मंगलवार की सुबह 7:00 बजे पन्ना जिले की पुलिस द्वारा पूर्व मंत्री को दमोह जिले के हटा स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया।

पन्ना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पन्ना जिले के चारों एसडीओपी पवई आजयगढ़ थाना प्रभारी सहित हटा एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह ने एक साथ पूर्व मंत्री के हटा स्थित आवास पर 5:30 बजे पहुंचकर उन्हें गिरफ्तार किए जाने की सूचना दी जिसके उपरांत पटेरिया को पुलिस सुबह सात बजे पवई थाने ले गई। जहां उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में राजा पटेरिया द्वारा दिए गए बयान के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके विरुद्ध प्रदर्शन एवं नारेबाजी करते हुए पुतला दहन भी किया था। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। राजा पटेरिया द्वारा इस मामले में वीडियो प्रसारित होने के बाद अपने स्पष्टीकरण में कहा था कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत किया गया है।

उन्होंने इस मामले में नरेंद्र मोदी को हराने की बात कही थी, लेकिन उनके इस वीडियो के बाद पवई सहित अनेक स्थानों पर पुलिस द्वारा अपराध पंजीबद्ध किया गया है। पटेरिया ने पन्ना जिले के पवई विधानसभा में कांग्रेस मंडलम की बैठक में इस बात को उठाया था जिसके उपरांत पटेरिया के विरुद्ध धारा 195 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

भाजपा नेता राजपाल सिंह सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, यह कांग्रेस का असली चेहरा है। पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता राजा पटेरिया मोदी जी की हत्या का बयान देकर समाज को विभाजित कर भड़काऊ भाषण दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक राजा पटेरिया ने यह बयान पन्ना जिले के पवई तहसील में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बैठक में दिया था।

पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राजा पटेरिया के बयान से कांग्रेस बचाव की मुद्रा में आई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने ट्वीट कर कहा, मैं देश के प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने की कामना करता हूं। वहीं, कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी ने कहा था, कांग्रेस हिंसा का समर्थन नहीं करती है।

Related Articles

Back to top button