समाज सेवा के लिए फिर आगे आए जितेश द्विवेदी पूर्व लैब टेक्नीशियन, जिला चिकित्सालय सतना

अमरपाटन
कोरोना काल में लगातार लोगों के बीच में जाकर समाज सेवा करने वाले जितेश द्विवेदी ने एक बार फिर नई मुहिम करने का निर्णय उठाया है जिसमें 8 सितंबर से लगातार निशुल्क ब्लड ग्रुप कैंप लगाया गया है।  ज्ञात हो कि कोरोना काल में जितेश द्विवेदी को जिले में सबसे ज्यादा मास्क  बांटने का का रिकॉर्ड बना हुआ है। जिस पर सांसद गणेश सिंह और राज्यमंत्री  रामखेलावन पटेल द्वारा उनको प्रोत्साहित भी किया गया था।  जानकारी के मुताबिक पता चला है कि जितेश द्विवेदी ने 5000 लोगों का निशुल्क ब्लड ग्रुप करने का निर्णय लिया है। और यह जांच उनके प्रतिष्ठान जीत पैथोलॉजी में की जा रही है। इसके साथ ही सभी विभागों और स्कूल, कॉलेज, सार्वजनिक स्थानों में जाकर मुहिम चला रहे है। जिस पर उनकी पूरी टीम काम कर रही है। इसी मुहिम में नगर पंचायत, थाना परिषर, शासकीय कन्या विद्यालय में जांच की जा चुकी है।

मंगलवार को शासकीय महाविद्यालय अमरपाटन में भी भारी संख्या में छात्रों और स्टाफ की जांच की गई। संख्या ज्यादा होने की वजह से जीतेश द्विवेदी ने निरंतर मुहिम को लागू रखने का निर्णय लिया है। इस कार्य को लोगों द्वारा भी सराहा जा रहा है जीतेश द्विवेदी जीतेश द्विवेदी पूर्व लैब टेक्नीशियन, जिला चिकित्सालय सतना का मानना है की ज्यादातर लोग ब्लड ग्रुप न जानने की वजह से रक्तदान नही कर पाते अगर लोगों को ब्लड ग्रुप पता होगा तो ज्यादा से ज्यादा जो मरीज रक्त की कमी से जान खो देते है उनको बचाया जा सकता है।         

आज तिथि 21 सितम्बर  बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र अमरपाटन में रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया है। जिनको भी रक्तदान करना हो तो वो आकर कर सकतें है। ब्लड ग्रुप जांच करने का निर्धारित समय दोपहर 1 से 3 बजे तक रहेगा और प्रमाण पत्र देने का समय जांच करने के दूसरे दिन दिया जाएगा। पूरी तरह से निशुल्क रहेगा।

Related Articles

Back to top button