सिंगरौली निकाय चुनाव प्रचार में केजरीवाल करेंगे प्रचार

सिंगरौली
 विधानसभा चुनाव से करीब डेढ़ साल पहले हो रहे नगरीय निकाय चुनाव के जरिये आम आदमी पार्टी (आप) भी मध्य प्रदेश में संभावनाएं टटोल रही है। पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को सिंगरौली में महापौर प्रत्याश्ाी रानी अग्रवाल के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, राज्य सभा सदस्य संजय सिंह रविवार को ग्वालियर पहुंच रहे हैं। वे इंदौर और बुरहानपुर में भी पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में कार्यक्रम करेंगे। इसके अलावा अन्य नेता भी चुनाव प्रचार का मोर्चा संभालेंगे।

मध्य प्रदेश में पैर जमाने के लिए आप पार्टी काफी समय से प्रयास कर रही है। 2018 के विधानसभा चुनाव में 208 प्रत्याशी मैदान में उतारे थे पर एक भी टिक नहीं सका। पार्टी को कुल दो लाख 53 हजार 106 मत प्राप्त हुए थे। पार्टी ने अब नगरीय निकाय चुनाव के माध्यम से शहरी मतदाताओं तक पहुंच बनाने का रास्ता चुना है। भोपाल और जबलपुर को छोड़कर सभी नगर निगम में महापौर चुनाव लड़ रही है।

पार्टी नेता अक्षय हुंका ने बताया कि सिंगरौली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल महापौर प्रत्याशी रानी अग्रवाल के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, एक अन्य मंत्री राजेंद्र पाल सिंह होशंगाबाद और इटारसी में शनिवार को प्रचार करेंगे। विधायक प्रवीण देशमुख ग्वालियर, छतरपुर और भिंड में प्रचार करेंगे। इसके अलावा अन्य विधायक व पार्टी नेता अलग-अलग निकायों में मतदाताओं से संपर्क करेंगे। सूत्रों का कहना है कि पार्टी नेताओं की मंशा यही है कि निकाय चुनाव के माध्यम से नेटवर्क तैयार हो जाए, जो आगामी विधानसभा के चुनाव में मददगार बनेगा।

Related Articles

Back to top button