खरगोन हिंसाः आज 10 से 12 बजे तक कर्फ्यू में 2 घंटे की छूट

खरगोन
खरगोन में आज कर्फ्यू से दो घंटे की छूट देने का ऐलान किया है. 10 से 12 बजे तक कर्फ्यू में छूट मिलेगी. यह छूट महिला-पुरुष दोनों के लिए रहेगी. अभी तक कर्फ्यू में छूट के दौरान सिर्फ महिलाओं को बाहर निकलने की इजाजत थी. इसी बीच मुस्लिमों ने आज रोजे में जुमे की नमाज घर से पढ़ने का ऐलान किया है.

दरअसल, खरगोन में रामनवमी के दिन हिंसा फैली थी. यहां रामनवमी के जुलूस पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था. इसके बाद शहर में हिंसा फैल गई थी. यहां रविवार शाम से कर्फ्यू लागू है. अभी तक सिर्फ महिलाओं को जरूरी सामान लेने के लिए बाहर आने की छूट थी. लेकिन अब प्रशासन ने शुक्रवार को कर्फ्यू में 2 घंटे के लिए छूट देने का फैसला किया है.

घर से नमाज पढ़ेंगे मुस्लिम समुदाय के लोग

उधर, खरगोन में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शुक्रवार को घर से जुमा की नमाज पढ़ने का फैसला किया है. दरअसल, खरगोन में हुई हिंसा को लेकर अभी भी तनाव है. स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, मस्जिद कमेटी प्रतिनिधियों ने बताया कि समाज के लोग घर से नमाज पढ़ेंगे.

खरगोन में रामनवमी के दिन जुलूस निकाला गया था. आरोप है कि जब जुलूस मस्जिद के पास से निकला तो कुछ लोगों ने इस पर पथराव कर दिया. इसके बाद जुलूस में शामिल लोगों ने भी पथराव किया. पुलिस ने इस मामले में अब तक 100 लोगों को गिरफ्तार किया है.

अवैध संपत्तियां गिराई गईं

खरगोन प्रशासन ने आरोपियों की पहचान कर उनकी अवैध संपत्तियों को भी गिराया है. हालांकि, मुस्लिम संगठनों ने इस पर आपत्ति जताई है. मुस्लिमों का आरोप है कि प्रशासन जानबूझ कर उन्हें टारगेट कर रहा है.

खरगोन हिंसा के कई वीडियो आए सामने

खरगोन हिंसा के कई वीडियो भी सामने आए हैं. इसमें देखा जा सकता है कि किस तरह से दंगाई तलवार लेकर हिंसा फैला रहे हैं. इतना ही नहीं जुलूस पर पथराव के वीडियो भी सामने आए हैं.

Related Articles

Back to top button