Khargone violence: हिंदू धर्म का अपमान करने वालों को प्रोत्साहित करता है गांधी परिवार

भोपाल
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि गांधी परिवार की असलियत देश जान चुका है. हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वालों को ये लोग सिर-आंखों पर बैठाते हैं. बैंक घोटाले के आरोपी राणा कपूर ने ED को बयान दिया है कि प्रियंका गांधी ने उन्हें 2 करोड़ की पेंटिंग खरीदने के लिए दबाव बनाया, इस पर गृह मंत्री ने कहा कि बहन प्रियंका ने किसकी पेंटिंग के लिए ये किया. इस पर आप लोग ध्यान दें. एमएफ हुसैन की पेन्टिंग खरीदवाई ऐसा बयान ED में सामने आया है.

एमएफ हुसैन ने हमारी सरस्वती मां, दुर्गा मां की आपत्तिजनक पेंटिंग बनाई थी और जो भी हिंदू धर्म का अपमान करता है उसको कैसे प्रोत्साहित करते हैं, यह कोई गांधी परिवार से सीखे. इसी कड़ी में ये 2 करोड़ की पेंटिंग खरीदी गई थी. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जिसने हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया, उसकी पेंटिंग ख़रीदवाई गई है.

खरगोन मामले की दी जानकारी
खरगोन में हिंदू संगठन लोगो को शपथ दिला रहा है कि मुस्लिम दुकानदारों से कोई खरीदारी नहीं करनी और ईद के दिन बाजार बंद रखा जाएगा. इस पर गृह मंत्री ने बताया कि किसको, किससे क्या खरीदना है, यह एक निजी मामला होता है. आपके माध्यम से मुझे यह जानकारी मिली है तो मैं इस मामले में जानकारी लेता हूं. प्रशांत कुमार के मामले में कमलनाथ कह रहे हैं कि अभी कांग्रेस में उनके आने का कुछ तय नहीं है और उधर सभी बैठकों में प्रशांत कुमार हिस्सा ले रहे हैं, इस पर गृहमंत्री ने कहा कि पूरा गांधी परिवार पीके की बैसाखियों पर आना चाहता है. चाहे वह राहुल गांधी हों, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी. अकेले कमलनाथ ही ऐसे हैं, जो इस मामले में स्पष्ट राय नहीं रखते हैं.

लाउडस्पीकर विवाद पर यह बोले गृह मंत्री
लाउडस्पीकर मामले में गृह मंत्री कहा कि हम लोग बचपन से 24 घंटे अखंड रामायण पढ़ते हुए आए हैं. मेरा मानना है कि इस मामले में सनसनी जैसी कोई बात नहीं है. सनसनी जैसी कोई बात करना भी नहीं चाहिए. सबको अपनी स्वतंत्रता है, बशर्ते कि दूसरे की स्वतंत्रता का हनन ना होता हो. इंदौर दौरे को लेकर गृह मंत्री ने बताया कि वह खरगोन दंगा पीड़ित बच्चे को देखने जाएंगे और पीड़ित परिवार से भी मुलाकात करेंगे.

शिवराज हमारे नता हैं
आदिवासी विधायकों के मुख्यमंत्री आवास पर होने वाले डिनर को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि आज और कल की बात नहीं है. हमारे नेता शिवराज हैं और वह सदैव सभी के साथ बैठे रहते हैं. इसी क्रम में विधायकों के साथ भोजन पर बैठे हैं और इसको किसी वर्ग विशेष से क्यों जोड़ते हैं. हमारी पार्टी वसुदेव कुटुंबकम के सिद्धांत को प्रतिपादित वाली करने वाली पार्टी है. हमारे शीर्ष नेताओं का सिद्धांत है, सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास.

कोरोना के 4 नए केस मिले
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 04 नए केस आए हैं, जिनमें एक पुलिसकर्मी नया संक्रमित है. जबकि पूरे प्रदेश में 03 लोग ठीक हुए हैं. सम्पूर्ण प्रदेश में अब 70 एक्टिव केस बचे हैं. पिछले 24 घंटे में 6246 सैम्पल लिए गए है. प्रदेश में संक्रमण दर 0.06% है और पूरे प्रदेश में वर्तमान में रिकवरी रेट 98.7% है.

Related Articles

Back to top button