Khirkiya News : अमर्यादित आचरण का प्रदर्शन करने पर छात्र ने गलती स्वीकार कर मांगी माफी

खिरकिया
बीते दिनों इंपीरियल स्कूल खिरकिया (Khirkiya) में एक छात्र द्वारा विद्यालय के नियमों के विपरीत अमर्यादित आचरण का प्रदर्शन किया। जिसके फलस्वरूप शिक्षक द्वारा छात्र को दंडित किया गया था।

छात्र को दंडित करने की जानकारी एनकेन प्रकारेण अभाविप परिषद को की गई थी। जिसके बाद विद्यार्थी परिषद छात्र के साथ स्कूल पहुंचा था ओर हुए मामले के बाद अखबारों में अन्य बातों को लेकर खबरों का प्रकाशन किया गया था। जिसको लेकर राजपूत परिषद अध्यक्ष संग्राम सिंह इरलावत द्वारा प्रेस नोट जारी कर बताया गया कि तथ्यों की पूर्ण जानकारी के अभाव में अनावश्यक प्रकरण को तूल देकर /पेपर बाजी करवा कर विधालय की छवि को ख़राब करने का प्रयास किया जा रहा है।

विद्यालय की प्राचार्या द्वारा प्रकरण को अपने संज्ञान में लेते हुए छात्र के पालक शिक्षक आदि की उपस्थिति में तथ्यों को भली-भांति समझने के उपरांत छात्र दोषी पाया गया। छात्र ने अपने पिता की उपस्थिति में गलती स्वीकार करते हुए माफी मांग ली गई, तथा प्रकरण का पटाक्षेप कर दिया गया। इसके पश्चात भी कुछ लोग विधालय की छवि ख़राब कर रहे है।

आगे भी ऐसे कथित लोगों की कार्यवाही जारी रही तो न चाहते हुए विधालय प्रशासन को कानूनी कार्यवाही के लिए बाध्य होना पड़ेगा। छात्र का माफी मांगना आदि के फोटो /वीडियो अवलोकनार्थ प्रेषित है। फरियादी कोई कार्रवाई नहीं चाहता बल्कि गलती के लिए माफी भी मांग चुका फिर तथाकथित लोगों के पेट में दर्द होना समझ से परे हैं।

छात्र द्वारा अपनी गलती स्वीकार कर माफी मांगने के फोटो वीडियो भी स्कूल प्रशासन के पास सुरक्षित है अभाविप के पदाधिकारियो द्वारा बिना किसी ठोस बात के मीडिया को स्कूल की खबरें देकर प्रकाशन करवाया गया और स्कूल की छवि को धूमिल करने का काम किया गया है।

Related Articles

Back to top button