Ladli Bahana Yojana 2023 : लाडली बहनों को आज रक्षाबंधन का बड़ा तोहफा, 1.25 बहनों के खाते में आएंगे 1000-1000 रुपए

Ladli Bahana Yojana 2023 : आज दोपहर 1:00 बजे होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री 1.25 करोड़ बहनों के बैंक खाते में तीसरी किस्त के 1209 करोड रुपए अंतरित करने वाले हैं।

Ladli Bahana Yojana 2023 : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहनों को आज रक्षाबंधन का बड़ा तोहफा देने वाले हैं। अपने रीवा दौरे के दौरान मुख्यमंत्री लाडली बहनों के खाते में तीसरी किस्त की राशि अंतरित करेंगे। लाड़ली बहनों के खाते में एक एक हजार रुपए की राशि भेजी जाएगी।

1.25 करोड़ बहनों को 1209 करोड रुपए अंतरित करेंगे

रीवा में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसमें मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के खाते में धनराशि अंतरित की जाएगी। आज दोपहर 1:00 बजे होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री 1.25 करोड़ बहनों के बैंक खाते में तीसरी किस्त के 1209 करोड रुपए अंतरित करने वाले हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री लाडली बहनों से सीधा संवाद भी करेंगे। सीएम इस दौरान कोई नई घोषणा भी कर सकते हैं। इससे पहले लाडली बहनों के खाते में दो किस्त की राशि भेजी जा चुकी है।

प्रदेश के सभी वार्ड और पंचायती वर्चुअल जुड़ेंगे

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कार्यक्रम की समीक्षा की गई थी। कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के सभी वार्ड और पंचायती वर्चुअल जुड़ेंगे। समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 अगस्त को फिर से बहनों के खाते में राशि वितरित की जाएगी। ग्राम पंचायत और वार्ड में भी कार्यक्रम किए जाएंगे। लाडली बहना योजना पर केंद्रित रंगोली, लोक गीत, लोक नृत्य, नुक्कड़ नाटक और स्थानीय सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन कर उत्सव मनाया जाएगा।

दूसरे चरण में 20 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

वही लाडली बहना योजना के लिए दूसरे चरण में 20 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी होगी। इस योजना के तहत फॉर्म भरने के इच्छुक हितग्राही अपने समीप के सेंटर पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group