Ladli Bahana Yojana 2023 : शिवराज सरकार का लाडली बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा, 3000 की जाएगी लाडली बहना योजना की राशि

Ladli Bahana Yojana 2023 : 'लाडली बहना योजना' के तहत महिलाओं को प्रतिमाह दी जाने वाली वित्तीय सहायता मौजूदा 1000 से बढ़ाकर 3000 रुपए की जाएगी। इसमें समय-समय पर 250 रुपए की बढ़ोतरी होगी।

Ladli Bahana Yojana 2023 : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा ऐलान किया है। सीएम शिवराज ने कहा कि ‘लाडली बहना योजना’ के तहत दी जाने वाली वित्तीय सहायता अब बढ़ा दी जाएगी। गुरुवार को सीएम शिवराज ने कहा, इस साल मार्च में शुरू की गई मध्य प्रदेश सरकार की ‘लाडली बहना योजना’ के तहत महिलाओं को प्रतिमाह दी जाने वाली वित्तीय सहायता मौजूदा 1000 से बढ़ाकर 3000 रुपए की जाएगी। इसमें समय-समय पर 250 रुपए की बढ़ोतरी होगी।इससे पहले 27 अगस्त को आपका भाई फिर आपको कुछ न कुछ उपहार देने का सोचेगा। इस दिन आपसे टेलिविजन के जरिए जुड़ूंगा। मुझे जरूर सुनना’।

‘मामा’ रक्षा बंधन के दिन देंगे उपहार

हालांकि सीएम शिवराज ने ‘लाडली बहना योजना’ के तहत दी जाने वाली वित्तीय सहायता कब से बढ़ाई जाएगी इसे लेकर अभी कोई तारीख नहीं बताई है। उन्हें घोषणा करते हुए कहा कि वह रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को एक और ‘उपहार’ देंगे। बता दें कि सीएम शिवराज ने यह बात लाडली बहना योजना के तहत 1.25 करोड़ महिलाओं को 1,209 करोड़ रुपए ट्रांसफर करने के बाद कही।

सीएम शिवराज ने ऐलान करते हुए कहा, ‘250 रुपए की बढ़ोतरी के साथ, लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को मासिक सहायता बढ़ाकर 3,000 रुपए कर दी जाएगी। इसके अलावा मैं रक्षा बंधन पर कुछ दूंगा।’ गौरतलब है कि एमपी में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

बता दें कि मध्य प्रदेश में महिला मतदाताओं की संख्या 2,60,23,733 है। साथ ही कुल 230 विधानसभा क्षेत्रों में से 18 में उनकी संख्या पुरुषों से अधिक है। इनमें आदिवासी बहुल बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अलीराजपुर और झाबुआ जिले भी शामिल हैं। वहीं अधिकारियों का कहना है कि नई महिला मतदाताओं की संख्या में 2.79 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, जबकि पुरुष मतदाताओं के लिए यह 2.30 फीसदी है। 13.39 लाख नए मतदाताओं में से 7.07 लाख महिलाएं हैं। ऐसे में ‘मामा’ का यह ऐलान चुनाव से पहले बड़ा दांव माना जा रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group