Live MP Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा, मप्र में उत्‍सवी माहौल

Live MP Ram Mandir: मध्य प्रदेश के प्रमुख मंदिर ओरछा राम रामा सरकार मंदिर, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, चित्रकूट में विशेष आयोजन।

Live MP Ram Mandir: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. अयोध्या के राम मंदिर में भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई। इस समारोह को लेकर पूरे मध्य प्रदेश में उत्साह का माहौल है।आज मंदिरों से लेकर घरों तक में राम भक्त कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। अल सुबह से ही प्रदेश के मंदिरों में दर्शनों के भक्‍त उमड़ रहे हैं। श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर ओरछा के राम राजा सरकार मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी है। भोपाल के ईंटखेड़ी में आरएसएस की शाखा में सुबह प्रार्थना के साथ-साथ रामायण की चौपाइयों की भी गूंज रही।

अयोध्या के भव्य मंदिर में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में भाजपा मीडिया सेंटर भोपाल में रामधुन एवं सफाईमित्रों का सम्मान कार्यक्रम रखा गया। सीएम ने यहां कहा कि हमारे रोम-रोम में राम हैं। आज से भारत विकास और मानवता की नई यात्रा की शुरुआत करेगा। Live MP Ram Mandir

आज पूरे भारत के लिए अत्‍यंत सौभाग्‍य का दिन – Live MP Ram Mandir

मीडिया से बातचीत में सीएम डॉ मोहन यादव ने कहा कि आज पूरे भारत के लिए अत्यंत सौभाग्य का दिन है। अयोध्या में भगवान श्रीराम ने गर्भ गृह में प्रवेश किया है। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि अपनी कृपा दृष्टि देश व प्रदेशवासियों पर बनाएं रखें। सभी का मंगल और कल्याण हो।

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: जन-मन के लिए तो बस राम आ रहे हैं…!

ओरछा मंदिर के बाहर सफाई की श‍िवराज ने

मप्र के पूर्व सीएम श‍िवराज सिंह चौहान भी ओरछा पहुंच गए हैं। उन्‍होंने पोस्‍ट किया आज संपूर्ण देश अभूतपूर्व उल्लास और भक्तिभाव से भरा है। भारतीय जन-मन का सदियों का स्वप्न साकार हो रहा है। आज केवल रामलला की प्राण प्रतिष्ठा ही नहीं, बल्कि भारत के प्राणों की भी पुनर्प्रतिष्ठा हो रही है। जीवन धन्य-धन्य हुआ, करोड़ों-करोड़ रामभक्तों की तपस्या साकार हुई। हमारे राम पधार रहे हैं…! शि‍वराज ने ओरछा राम मंदिर के बाहर सफाई भी की।

श‍िवराज ने कही ये बात

मप्र के पूर्व सीएम श‍िवराज सिंह चौहान ने ओरछा में मीडिया से कहा कि आज अवधपुरी में रामलला दिव्य और भव्य मंदिर में विराजित हुए। यह दिन देखने के लिए 500 साल तक लगातार संघर्ष चला। इस संघर्ष में अपने प्राणों का बलिदान देने वाले सभी बलिदानियों के चरणों में श्रद्धा के सुमन अर्पित करता हूं।

Read More
Show More

Related Articles

Back to top button