लव जिहाद :मुस्लिम युवक ने झांसा देकर की हिन्दू लड़की से शादी ,अब धर्म परिवर्तन के लिए बनाने लगा दबाव

भोपाल

 राजधानी भोपाल से एक लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां आरोपी ने खुद को पंडित बताकर पहले एक युवती से दोस्ती की। और शादी का झांसा देकर उसके साथ संबंध बनाता रहा। लेकिन महिला के गर्भवती होती ही उस पर मुस्लिम बनाने का दबाव बनाने लगा। बताया जा रहा है कि आरोपी 14 साल पहले महिला के संपर्क में आया था। 7 साल पहले गर्भवती होने पर कोर्ट मैरिज भी कर ली।

दरअसल कोर्ट मैरिज के समय पीड़िता को पता चला था कि युवक मुस्लिम है। शादी के बाद आरोपी उससे मारपीट करने लगा। बच्चा हो जाने के कारण वो उसकी प्रताड़ना सहती रही। लेकिन अब शादी के 8 साल बाद पति उस पर हिंदू से मुस्लिम बनने का दबाव बना रहा है। और पति से परेशान होकर पीड़िता गुरुवार को अपने 8 साल के बेटे को लेकर पुलिस थाना पहुंची। साथ ही हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता भी महिला के साथ मौजूद रहे। पुलिस ने हालांकि आरोपी पति शेख जाहिद के खिलाफ दुष्कर्म और धर्मांतरण अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि वो भोपाल की रहने वाली है। पहली शादी परिवार की मर्जी से अपने समाज में हुई थी। लेकिन पारिवारिक कलह और अन्य कारणों से वह रिश्ता टूट गया था। खुद का खर्च उठाने और परिवार चलाने के लिए एक निजी कंपनी ज्वाइन कर ली। छुट्टियों पर में अक्सर भोपाल में रहने वाले अपने रिश्तेदारों से मिलने जाया करती थी।

पीड़िता ने आगे बताया कि इसी दौरान उसकी मुलकात शुजालपुर के रहने वाला शेख जाहिद उर्फ गामा से हुई। धीरे- धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। आरोपी ने खुद को ब्राह्मण समाज का बताकर पीड़िता से 14 साल तक लगातार संबंध बनाता रहा। और 7 साल पहले कोर्ट मैरिज के दौरान आरोपी की सचाई पीड़िता के सामने आई थी।

पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद से ही लगातार मारपीट करने लगा, जिसके चलते में मानसिक रूप से प्रताड़ित रहने लगी। मेरा बेटा 8 साल का हो गया है लेकिन अब तक उसके कोई भी सरकारी दस्तावेज नहीं बने हैं। अब वो धर्म बदलने का दबाव बना रहा है।

 

Related Articles

Back to top button