मध्‍य प्रदेश नौ से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा अभियान’चलेगा

भोपाल
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश में भी 'हर घर तिरंगा अभियान" 75 दिनों तक कोविड वेक्सीन के सतर्कता डोज लगाए जाने समेत देशभक्ति जगाने वाले अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इन सभी कार्यक्रमों में प्रदेश के सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधिगण एवं पार्टी के पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने बताया कि 'हर घर तिरंगा अभियान" 9 से 15 अगस्त तक प्रदेश के कोने-कोने में मनाया जाएगा। 9 से 11 अगस्त तक प्रचार-प्रसार, देश भक्ति जगाने के लिए वातावरण निर्मित करना, तिरंगा यात्रा निकालना, हाट बाजारों मेलों, सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिंग लगाने जैसे कार्यक्रम होंगे।

11 से 13 अगस्त को प्रत्येक वार्ड एवं गांव में रघुपति राघव राजाराम भजन एवं वन्दे मातरम गीत के साथ प्रभात फेरियां निकाली जाएंगी। 13 से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज फहराने के आयोजन में सभी सरकारी भवनों, सरकारी कर्मचारियों के निवास पर सरकारी अधिवक्ताओं के निवास पर, सभी पुलिस चौकियों पर सभी शिक्षण संस्थाओं, सरकारी एवं गैर-सरकारी संस्थाओं के साथ-साथ, सार्वजनिक भवनों पर भी राष्ट्रीय ध्वज फहराने का कार्यक्रम होगा।

टीकाकरण अभियान को लेकर एक समिति का गठन किया गया है, जिसमें पार्टी के प्रदेश महामंत्री सरतेंदु तिवारी, प्रदेश मंत्री संगीता सोनी, चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डा. अभिजीत देशमुख और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रदीप त्रिपाठी शामिल हैं। भाजपा टीकाकरण को लेकर भी जागरूकता अभियान चलाएगी।

Related Articles

Back to top button