MP : तस्कर के पास मिले दुर्लभ प्रजाति के कछुए, देखते ही हैरान रह गए लोग

इंदौर
 प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में इन दिनों तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं जहां अब एक बार फिर दुर्लभ प्रजाति के कछुए की तस्करी का अनोखा मामला निकलकर सामने आया है यहां इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम ने वनप्राणियों की तस्करी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जहां पकड़े गए आरोपी से दो दुर्लभ प्रजाति के कछुए बरामद किए गए हैं।

फिलहाल आरोपी को वन विभाग के हवाले कर दिया है। उधर, क्राइम ब्रांच की टीम इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है, जहां अब यह पता लगाया जा रहा है कि, तस्करी के इस कार्य के लिए तस्कर इन कछुओं को कहां से लेकर आया था, और साथ ही तस्कर इन्हें कहां बेचने ले जा रहा था। साथ ही इस तस्करी में आरोपी के साथ और कौन-कौन लोग शामिल हैं। कुछ ऐसी है दुर्लभ प्रजाति के कछुओं की खासियत इंदौर क्राइम ब्रांच पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दुर्लभ प्रजाति के कछुओं की तस्करी करने वाले एक आरोपी को पकड़ा है।

बताया जा रहा है कि, दुर्लभ प्रजाति के इन कछुओं की विदेशों में काफी मांग रहती है। साथ ही कई लोग तंत्र विद्या के लिए भी इन कछुओं का इस्तेमाल करते हैं। इन्हें भारत में इंडियन स्टार टू टो इज के नाम से पहचाना जाता है। यह काफी दुर्लभ और काफी कम दिखने वाली प्रजाति के कछुए हैं, जिनकी मार्केट में अच्छी डिमांड होती है।
 

Related Articles

Back to top button